नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि दिल्ली में कर्फ्यू के विस्तार के मद्देनजर, दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी. बता दें कि दिल्ली के मुखय्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली में जारी लॉकडाउन को 24 मई तक बढ़ाने का एलान किया. 


डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बढ़ाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन्स अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी. किसी भी तरह के बदलाव के बारे में जानकारी दी जाएगी.”






दिल्ली में कोरोना के 6456 नए केस


राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 6456 नए मामले सामने आए और 262 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर घटकर 10.40 फीसदी रह गई है, जो 11 अप्रैल के बाद सबसे कम है. यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई है.


यह लगातार तीसरा दिन है, जब दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या दस हजार से कम दर्ज हुई है. बहरहाल, शनिवार को कम जांच (62,059) होने के कारण संक्रमण के कम मामले सामने आए थे. दिल्ली में शनिवार को संक्रमण के 6430 मामले आए थे, जो सात अप्रैल के बाद सबसे कम हैं. चिकित्सा विशेषज्ञ संक्रमण के मामलों में कमी आने का मुख्य कारण लॉकडाउन को बता रहे हैं.


रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “‘हम नहीं चाहते कि पिछले कुछ दिन में मिली सफलता पर अचानक पानी फिर जाए, इसलिए लॉकडाउन की अवधि 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए एक और सप्ताह के लिए बढ़ाई जाती है.’’ बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ाई है.