Delhi MCD Polls Result: दिल्ली में रविवार को हुए एमसीडी चुनाव (MCD Election 2022) के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को आएंगे. इसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी में सरकार ने सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये हैं. दिल्ली में जहां-जहां काउंटिंग होने वाली है उन सभी इलाकों को छावनी में बदल दिया गया है. 


सरकार ने यहां पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की बीस कंपनियां और दिल्ली पुलिस के 10,000 से अधिक अधिकारियों को केंद्र शासित प्रदेश के 42 केंद्रों पर तैनात किया है. बुधवार को यहां पर निकाय चुनाव के लिए वोटों की गिनती की जाएगी.


सुरक्षा के कितने पुख्ता अंजाम?
सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पुलिस सुरक्षा सिर्फ मतगणना केंद्रों में ही नहीं होगी लेकिन राजनीतिक दलों के ऑफिस के बाहर भी पुलिस सिक्योरिटी श्योर की जाएगी. जिससे की रिजल्ट के बाद कार्यकर्ताओं के बीच होने वाली झड़प को रोका जा सके और वहां पर कई सुरक्षाकर्मी तैयार किये जा सकें. 


दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नलवा ने कहा कि मतगणना वाले दिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस ने स्ट्रांग रूम से लेकर काउंटिंग सेंटर्स तक में अपनी पैनी नजर रखी हुई है.


कितने बजे शुरू होगी मतगणना?
निकाय चुनाव की जिम्मेदारियों से जुड़े अधिकारी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी. दिल्ली में चार दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. दिल्ली एमसीडी में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. 


कहां पर बनाए गये हैं मतगणना केंद्र?
दिल्ली में निकाय चुनाव (Delhi MCD Election 2022) की काउंटिंग के लिए शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन में सेंटर्स बनाए गये हैं. इन चुनावों के रिजल्ट से पहले एक दूसरे के कड़े मुकाबले में रही आप (Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP) दोनों ही दलों ने  भरोसा जताया है कि वे चुनाव में विजय हासिल करेंगे.


जबकि कांग्रेस (Congress) यहां पर अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए अभी भी संघर्ष कर रही है.


Shraddha Murder Case: श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने देखा था चर्चित जॉनी डेप-एम्बर हर्ड केस का ट्रायल, ऐसे हुआ खुलासा