Delhi MCD Results 2022: दिल्ली में 4 दिसंबर को हुए नगर निगम (MCD) चुनाव को लेकर काउंटिंग जारी है. रुझानों में कई सीटों पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं, कांग्रेस प्रदर्शन में काफी पीछे है. दक्षिणी दिल्ली यानी रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri) के संसदीय क्षेत्र में भी बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है. हालांकि फिलहाल आम आदमी पार्टी इस इलाके में बीजेपी से आगे निकलती दिख रही है.


दिल्ली एमसीडी में इस बार 250 सीटों पर चुनाव हुए थे. चुनाव से पहले प्रचार के दौरान बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी.


MCD में रमेश बिधूड़ी के क्षेत्र का हाल


दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के क्षेत्र में बीजेपी आम आदमी पार्टी से पीछे चल रही है. कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है. एमसीडी के लिए जारी मतगणना के ताजा रुझानों में इस क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को 22 सीटों पर बढ़त है. बीजेपी 13 सीट पर आगे चल रही है. कांग्रेस को महज एक सीट पर बढ़त हासिल है. सांसद रमेश बिधूड़ी के वार्ड की बात करें तो बिधूड़ी एमसीडी के वार्ड नंबर 178 तुगलकाबाद में आते हैं. यहां से बीजेपी से पुष्पा बिधूड़ी, आम आदमी पार्टी से सुगंधा और कांग्रेस से पूजा बिधूड़ी की किस्मत का फैसला होगा.


किस पार्टी के कितने उम्मीदवार?


दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) में परिसीमन के बाद 250 वार्ड ही हैं. इस बार एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) ने 250-250 प्रत्याशी उतारे हैं. कांग्रेस 247 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारी है. बीएसपी 132 वार्ड, एनसीपी 26 वार्ड और एआईएमआईएम ने 15 वार्ड पर चुनाव लड़ा. इसके अलावा 382 निर्दलीय उम्मीदवारों की किस्मत का भी फैसला होगा.  


ये भी पढ़ें:


MCD चुनाव में NOTA से भी पीछे रहे अखिलेश, ओवैसी, नीतीश और लालू, देखिए वोटिंग प्रतिशत