Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव के लिए शुक्रवार को वोटिंग होनी है. वोटिंग से ठीक पहले सदन में जमकर हंगामा हुआ. 'आप' और बीजेपी के पार्षदों ने पीठासीन अधिकारी को ही घेर लिया और धक्कामुक्की के बीच माइक तक टूट गया. इसी के साथ, महिला पार्षदों के साथ भी धक्का मुक्की हुई. पुलिस ने बीच-बचाव किया. वहीं अब इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी और 'आप' के तमाम दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, "MCD में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालों! चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की गैरकानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना…. अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?"


'उनके चेलों से क्या उम्मीद कर सकते हैं'


बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने 'आप' पर हमला बोला. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "49 से 134 होते ही AAP के पार्षदों ने शुरू की गुंडागर्दी.. धक्के मारना, लड़ना झगड़ना , कानून को न मानना ये ही सच है इस गुंडा पार्टी का.. केजरीवाल खुद अपने घर बुला कर अफसर और नेताओं को धमकाते और पिटवाते हैं तो उनके चेलों से और क्या उम्मीद कर सकते हैं.. #urbanNaxalAAP"


'हाथ को कांच के काटा गया'


'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा, "आपके सामने हमारे पार्षद बैठे हैं. जिनके कपड़े फाड़ दिए. हाथ को कांच से काटा है. खून बहा है. ये गुंडागर्दी है बीजेपी की, सबको दिख रहा है. शपथ ही नहीं हुई और इस हरकत पर उतर आए."


'बीजेपी की गुंडागर्दी शुरू हो गई है'


आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने भी पूरी घटना के लिए बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, "बीजेपी की गुंडागर्दी शुरू हो गयी है. हमारे पार्षदों को धक्का दिया गया, पीटा गया है. ये हर मामले में मनमानी करते हैं. संवैधानिक प्रक्रिया का कोई पालन नहीं किया जा रहा, विरोध किया तो हमारे पार्षदों के साथ मारपीट पर उतर आए."


रमेश बिधूड़ी 'आप' पर बरसे


बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने धक्कामुक्की के लिए 'आप' पार्षदों को जिम्मेदार ठहराया. सांसद ने कहा, "ये पहले दिन ही इस तरह की हरकत पर उतर आए तो जनता का क्या काम करेंगे. प्रोटेम स्पीकर का अधिकार है, वो चाहे जिसे पहले बुलाए शपथ के लिए लेकिन इनको इस पर भी हंगामा करना है."


'आज MCD के लिए काला दिन है'


बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी आप को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, "आज दिल्ली नगर निगम का काला दिन है. जिस तरह मारा पीटा गया, तोड़फोड़ की गई, वह निंदनीय है. आज राजधानी का दिन शर्म से नीचा हो गया है. आज दिल्ली की जनता को सोचना पड़ेगा. आज पहले दिन ही सदन में तोड़फोड़ की गई. पता नहीं किस बात का डर है."


'केजरीवाल जी को शर्म आनी चाहिए'


कपिल मिश्रा ने आगे कहा, "इनकी आपसी फूट की वजह से आज तमाशा किया जा रहा है, आज का यह काला दिन है. आम आदमी पार्टी को सीखना होगा कि मेट्रो सिटी कैसे चलाई जाती है. अरविंद केजरीवाल जी को शर्म आनी चाहिए, आज राजधानी का सिर शर्म से नीचा किया जा रहा है. ये सभी केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के इशारे पर चल रहा है."


ये भी पढ़ें- MCD Mayor Election: तोड़ा माइक... महिला पार्षदों संग धक्कामुक्की, वीडियो में देखिए मेयर की वोटिंग से पहले की 'महाभारत'