Delhi MCD Election Result: दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव (MCD Election) के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को घोषित किये जा रहे हैं. एमसीडी चुनाव के इन नतीजों में दिल्ली की विधानसभा (Delhi Assembly) में सत्तारुढ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के बहुमत हासिल करने के साथ ही यहां पर बीजेपी (BJP) का 15 सालों का शासन समाप्त हो गया है. निकाय चुनाव में मिली इस प्रजंड जीत पर आप नेता पार्टी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. 


इस दौरान पंजाब के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज 15 साल बाद दिल्ली में जनता जीत गयी. गुजरात में भी कल आपको चमत्कार दिखेगा. दिल्ली देश का दिल है और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और दिल दोनों ही जीत लिये हैं. 






'वादा नहीं गारंटी देते हैं'
भगवंत मान ने गुरुवार को आ रहे गुजरात चुनाव के नतीजों को लेकर कहा कि कल शाम तक आपको गुजरात में भी चुनाव नतीजे देखने को मिलेंगे. हम वादा नहीं करते हैं बल्कि गारंटी देते हैं. हम लोग हवा में नहीं कहते हैं कि 15 लाख रुपये आपके खाते में आएंगे बल्कि हम लोग करके दिखाते हैं. 


'जनता जीत गई नेता हार गये'
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा कि आपसे अरविंद केजरीवाल जी ने कहा था कि मुझे एमसीडी दे दो मैं एमसीडी भी ठीक कर दूंगा. आज आपने हमें एमसीडी दे दी है तो ये आपकी जीत है, ये जनता की जीत है. आपने नेताओं का हरा दिया है. 


भगवंत मान ने कहा कि अब हम यहां पर अस्पतालों को विश्वस्तरीय बना देंगे.


क्या है एमसीडी चुनाव का रिजल्ट?
खबर लिखे जाने तक राज्य निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) ने 134 सीटों पर जीत हासिल की है. तो वहीं भारतीय जनता पार्टी के खाते में 104 सीटे आईं हैं. कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की है तो वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 सीटें जीती हैं. 


MCD Election Result 2022: जीत से गदगद AAP कार्यकर्ताओं ने लगाया नारा- भ्रष्‍टाचार का एक ही काल... केजरीवाल बोले- I Love You Too