नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज आएंगे. इन उपचुनावों को 2022 की शुरुआत में होने वाले तीनों नगर निगमों के चुनाव से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है. मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और बीजेपी के बीच माना जा रहा है.


मतगणना की तैयारी पूरी
उपचुनाव के बाद मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंंतजाम किए गए हैं. स्टेट इलेक्शन कमिशन सेक्रेटरी संदीप मिश्र ने कहा कि सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. वहीं दोपहर से लेकर शाम तक इन सीटों पर हार-जीत का परिणाम आ जाएगा.


पांच सीटों पर हुए थे उपचुनाव
बता दें कि दिल्ली में तीन पूर्वी नगर निगम और दो उत्तरी नगर निगम की सीट पर रविवार को उपचुनाव हुए थे. इसमें से दो सीटें पूर्वी निगम में आरक्षित थी. उपचुनाव की 5 सीटों में से शालीमार बाग नॉर्थ की सीट महिला के लिए आरक्षित रखी गई थी. त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी की सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट हैं. वहीं रोहिणी सी और चौहान बांगड़ सामान्य सीटें हैं.


कल्याणपुरी में हुई थी सबसे ज्यादा वोटिंग
उपचुनाव में सबसे ज्यादा वोटिंग कल्याणपुरी वार्ड में हुई थी. यहां पर 59.19% वोटिंग हुई थी. वहीं इस दौरान सबसे कम शालीमार बाग वार्ड में 43.23% वोटिंग हुई थी. वोटिंग के दौरान पांच सीटों पर उपचुनाव में दिल्ली की जनता ने कुल 50.86% वोटिंग की थी.


इसे भी पढ़ेंः


हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत पर आरोपियों ने पिता को गोलियों से भूना, एक गिरफ्तार | पढ़ें पूरा मामला


दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में कैसी है कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी | ग्राउंड रिपोर्ट