Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने सोमवार 1 अप्रैल, 2024) को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इसके बाद केजरीवाल को तिहाड़ जेल लाया गया और उन्हें यहां जेल नंबर 2 में रखा गया है. 


केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी गिरफ्तार किया था. वह फिर 1 अप्रैल तक उसकी हिरासत में रहे. ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें विशेष जस्टिस कावेरी बावेजा की अदालत में पेश किया गया. ईडी ने उनकी 15 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी. कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी की याचिका मंजूर कर ली. 


इसी के साथ आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के अलावा पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आप सांसद संजय सिंह और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता जेल में हैं. ऐसे में केजरीवाल को तो जेल नंबर 2 में रखा गया, लेकिन आईए जानें कि संजय सिंह, सिसोदिया और के कविता को किस जेल नंबर में बंद किया गया है.


मनीष सिसोदिया को किस जेल में रखा गया है?
AAP के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत हाल ही में 6 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिसोदिया को जेल नंबर 1 में रखा गया है. 


संजय सिंह को किस जेल नंबर में रखा गया है?
आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जेल नंबर 5 में रखा है. सिंह को ईडी ने नॉर्थ एवेन्यू क्षेत्र में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद 4 अक्टूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था.  


के कविता को किस जेल नंबर में रखा गया है? 
दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस की एमएलसी के. कविता को 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. उन्हें जेल नंबर 6 में रखा गया है. दरअसल, के कविता को  15 मार्च को हैदराबाद में उनके आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया था.


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे केजरीवाल, 2 नंबर जेल में रहेंगे, जानिए इससे पहले कब-कब गए जेल?