Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आबकारी नीति केस में ईडी (ED) की चार्जशीट पर सवाल उठाते हुए कहा कि केस फर्जी है. 


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईडी की चार्जशीट में शराब नीति का पैसा गोवा में इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर कहा, ''ईडी ने 5 हजार केस फाइल किए होंगे, लेकिन कुछ नहीं हुआ. कितने लोगों को सजा हुई. यह एजेंसी सिर्फ विधायक खरीदने और बेचने के लिए है. ईडी की चार्जशीट फिक्शन (कल्पना) है.'' 


मामला क्या है? 


कई मीडिया रिपोर्ट में ईडी की चार्जशीट का हवाला देते हुए दावा किया गया था कि दिल्ली की शराब नीति घोटाले का पैसा गोवा में आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव के प्रचार के लिए उपयोग किया है. इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ईडी के सारे केस फर्जी हैं. ईडी भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नहीं सरकार गिराने के लिए काम करती है.






चार्जशीट में क्या कहा गया? 


ईडी ने चार्जशीट में दावा किया कि करीब 70 लाख रुपये आप वर्कर्स को दिए गए जो कि गोवा विधानसभा चुनाव में पार्टी की सर्वे टीम का हिस्सा थे. जांच एजेंसी ने कहा कि आप की कम्युनिकेशन टीम के इंचार्ज विजय नायर ने उन्हें बताया कि कई लोग पैसे लेने में शामिल थे. बता दें कि साल 2022 में गोवा में हुए चुनाव में आप पार्टी ने दो सीटें जीती थी. 


कोर्ट ने किया समन जारी


ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों को समन जारी किया है. कोर्ट अगली सुनवाई 23 फरवरी को करेगा. चार्जशीट में विजय नायर, शरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोइनपल्ली और अमित अरोड़ा के नाम तो हैं, लेकिन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नहीं है. 


यह भी पढ़ें- Budget 2023: 'दिल्ली के साथ फिर से सौतेला बर्ताव', सीएम अरविंद केजरीवाल का केंद्र पर वार