Charge Sheet Against AAP: दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद उनकी पार्टी आप की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्दी ही आम आदमी पार्टी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने वाली है. इस बात की जानकारी एडिशनल सॉलिसीटर जनरल एस पी राजू ने सुप्रीम कोर्ट में दी. 


एडिशनल सॉलिसीटर जनरल एस वी राजू ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की जाएगी. इसकी प्रक्रिया चल रही है. हमारे पास अरविंद केजरीवाल और आप के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए ईडी ने कहा था कि कथित मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में अपनी अगली चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को मामले में आरोपी बनाएगी.


चुनाव प्रचार में दिए बयान पर भी जताई आपत्ति


इससे पहले ईडी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर आपत्ति जताई, जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि अगर आप झाड़ू को वोट देंगे तो उन्हें वापस जेल नहीं जाना पड़ेगा. मेहता ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था. इस पर जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि ऐसा केजरीवाल सोचते होंगे. हम इस मसले पर नहीं जाएंगे. हमारा आदेश स्पष्ट है कि केजरीवाल को कब आत्मसमर्पण करना है.


कटघरे में आम आदमी पार्टी?


हाल ही में, हाई कोर्ट ने मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए माना है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 70 की कठोरता, कंपनियों से संबंधित है और इस मामले में दिखाई देती मालूम होती है. ईडी ने आप की तुलना एक कंपनी और केजरीवाल की तुलना उसके डायरेक्टर से की थी. इतना तो तय है कि ईडी और सीबीआई दोनों ही कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाएंगी और देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि किसी घोटाले के मामले में पूरी की पूरी पार्टी ही कटघरे में खड़ी होगी.


ये भी पढ़ें: Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट मामले पर आया प्रियंका गांधी का रिएक्शन, जानें क्या कहा