दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क है. दिल्ली पुलिस ने रविवार को लोगों से अपने क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधि को देखने पर सतर्क रहने का आग्रह किया. पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि अगर वे अपने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों को देखते हैं या कोई समूह तर्क-वितर्क करता है तो पुलिस को इस बारे में तुरंत सूचित करें. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक स्पेशल सीपी (कानून और व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा है कि हमने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं 7 मामले दर्ज किए गए हैं और हथियार बरामद हुए हैं.


संदिग्ध गतिविधि दिखने पर पुलिस को सूचित करने की अपील


जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने आगे बताया कि हमने पीस कमिटी की मीटिंग में कहा है कि इलाके में जागरूकता फैलाकर आपस में शांति बनाए रखें. किसी भी तरह की जानकारी मिले तो पुलिस को इसकी खबर करें. FIR में जो नामजद अभियुक्त है अंसार, उसे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 14 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 






हर गली और नुक्कड़ पर प्रशासन तैनात


विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में पुलिस क्षेत्र में तैनात है. शोभायात्रा के दौरान नोंकझोक और शारीरिक तकरार होने पर अवैध हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. जुलूस के दौरान पुलिस वहां मौजूद थी, उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मानव श्रृंखला बनाई और आंसू गैस छोड़े. उन्होने कहा कि आगे की जांच की जा रही है, सीसीटीवी फुटेज, वीडियो हमें मिले हैं जिसकी जांच होनी है. आगे की स्थिति के लिए इलाके को विभिन्न सेक्टर डिविजन में बांटा गया है. हर गली और नुक्कड़ पर प्रशासन तैनात है.


ये भी पढ़ें:


दिल्ली दंगे को संजय राउत ने बताया प्रायोजित, कहा- 'प्रधानमंत्री इस पर भी करें मन की बात'


महाराष्ट्र: उद्धव सरकार को राज ठाकरे का अल्टीमेटम, कहा- 'तैयार रहें हिंदू, 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाएं'