नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के लिए आज यानी कि 23 दिसंबर का दिन बेहद ही फलदायक रहा. ऐसा इसीलिए क्योंकि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक संस्थापक सदस्यों और वरिष्ठ नेताओं ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी का पटका पहनाकर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों का बीजेपी परिवार में स्वागत किया.


इनमें से प्रमुख रूप से आम आदमी पार्टी संस्थापक सदस्य, नजफगढ़ संगठन मंत्री, दिल्ली सरकार के मंत्री के प्रतिनिधि और शाहकोट, पंजाब के प्रभारी तपन ऋषि, संस्थापक सदस्य, पूर्व प्रत्याशी वार्ड 42 उत्तरी दिल्ली नगर निगम, आंगनबाड़ी मॉनिटरिंग कमिटी प्रभारी और बादली विधायक प्रभारी विमला, पूर्व प्रत्याशी वार्ड 43 दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, नजफगढ़ एवं प्रभारी महिला विंग रजनी ऋषि, महिला मोर्चा अध्यक्ष एवं सिख प्रकोष्ठ का दायित्व निभा रहीं महेन्द्र कौर, तीर्थ यात्रा उत्तर पश्चिम प्रभारी नवीन गुप्ता, संस्थापक सदस्य रंजना, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी बबलू राजपूत, संस्थापक सदस्य नंदलाल, सचिन कुमार, कल्पना जी, नेहा जी, ललिता आदि भाजपा में शामिल हुए.


प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी में शामिल हुए आप के संस्थापक सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले अरविंद केजरीवाल आम आदमी की वकालत करते थे. आज सत्ता में होने पर उनके व्यवहार में बहुत बड़ा परिवर्तन दिल्लीवासियों को देखने को मिल रहा है. जो आम आदमी पार्टी सत्याग्रह करके सत्ता में आई, वह सत्य का रास्ता छोड़कर झूठ और फरेब के रास्ते पर चल रही है. केजरीवाल लोकतंत्र की बातें करते थे, आज ‘हिटलरवादी’ बन गए हैं. ‘हिटलर’ की तरह ही उन्होंने कार्यशैली पर सुधारात्मक प्रतिक्रिया देने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है. इसी का परिणाम है कि जमीनी स्तर पर कार्य करके आम आदमी पार्टी को स्थापित करने और मजबूत बनाने वाले संस्थापक सदस्य भी केजरीवाल का साथ छोड़ रहे हैं और समाज के लिए कार्य करने वाली पार्टी बीजेपी के साथ जुड़ रहे हैं.


आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों को संवैधानिक जिम्मेदारी देने के साथ ही झूठ बोलने की भी जिम्मेदारी दी है ताकि वह झूठ फैला कर लोगों को गुमराह करें. कोरोना संकट के समय मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए प्रचार में खर्च किए लेकिन गरीब और जरूरतमंदों की मदद नहीं की. स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर नहीं बनाया और ना ही कोरोना योद्धा निगमकर्मियों को वेतन दिया.


प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों में हताशा और निराशा है क्योंकि जिस पार्टी से वह लोगों की सेवा करने के लिए जुड़े थे वह आज भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. इन दिनों दिल्लीवासियों के टैक्स के पैसों से केजरीवाल अन्य राज्यों में पार्टी का विस्तार करने में व्यस्त हैं और दिल्ली की जिम्मेदारियों को उन्होंने ताक पर रख दिया है. जो वादे केजरीवाल सरकार ने किए थे उसका औसत भी पूरा नहीं किया है और हर योजना में घोटाले सामने आ रहे हैं. आम आदमी के नाम पर बनी पार्टी ने आम आदमी को ही ठगने का काम किया है.


तपन ऋषि ने कहा कि हम 2012 में पार्टी से जुड़े थे कि यह पार्टी कुछ बदलाव लाएगी लेकिन 8 साल हो गए कुछ नहीं बदला है. आम आदमी पार्टी मॉडल के नाम पर कुछ विकास कार्यों को बार-बार प्रचारित करने का कार्य करती है जो कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.


वहीं बबलू राजपूत ने कहा कि आम आदमी पार्टी में न ही सम्मान मिलता है और न ही जमीनी स्तर पर कार्य करने वालों को अवसर मिलता है. जो आम आदमी पार्टी यह कह कर सत्ता में आई कि वो भ्रष्टाचार खत्म करेगी वहां आज भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है.


बीजेपी नेता ने TMC को बताया कोरोना, खुद की पार्टी को कहा- छुटकारे का वैक्सीन