Cash For Query Row: टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा को दिल्ली हाई कोर्ट से संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के मामले में सोमवार (4 मार्च, 2024) को बड़ा झटका लगा. हाई कोर्ट ने मोइत्रा की  याचिका को खारिज कर दिया,


मोइत्रा ने याचिका में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को ऐसी कोई भी सामग्री बनाने, पोस्ट करने, प्रकाशित करने, अपलोड करने, वितरित करने से रोकने का निर्देश देने की मांग की गई थी, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने संसद में प्रश्न पूछने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी. 


वहीं मोइत्रा की याचिका खारिज होने पर वकील जय अनंत देहाद्राई ने कहा कि मैं इसको लेकर ज्यादा उत्साहित तो नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि सही हुआ. 






लोकसभा से निष्कासित किया 
संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के मामला निशिकांत दुबे की शिकायत के बाद एथिक्स कमेटी के पास गया था. फिर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर और  कथित अनैतिक आचरण के लिए मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. 


मामला क्या है?
हाल ही में बीजेपी नेता निशिकांत दुबे ने दावा किया था कि दर्शन हीरानंदानी से पैसे और गिफ्ट लेकर संसद में महुआ मोइत्रा ने सवाल किए और अडानी ग्रुप के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की थी.


इसके बाद हीरानंदानी ने एफिडेविट के जरिए इस बात को स्वीकार किया था. वहीं मोइत्रा ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा था कि मेरी आवाज को दबाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- Supreme Court: 'क्या उनके शरीर में चिप लगा दें?' सांसदों की निगरानी वाली याचिका पर कोर्ट ने लगाई फटकार, मामले को आगे बढ़ाया तो खैर नहीं