नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे सीनियर और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के कार्यकाल को 6 महीने तक आगे बढ़ा दें, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने में डॉक्टरों की कमी न हो. दिल्ली में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी आई है और आंकड़ा 70 हजार के पार हो गया है.


स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश में कहा कि केंद्र सरकार की रेजिडेंसी योजना के तहत नए उम्मीदवारों की गैर मौजूदगी में अस्पताल उन खाली पड़े पदों पर सीनियर और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्तियां कर सकती हैं.


सभी विभागों को ऑनलाइन सेवा का निर्देश


इसी बीच, दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वे अपनी सेवा को ऑनलाइन करें. उन्होंने कहा कि एक ऐसा तंत्र बनाना आवश्यक हो गया है, जहां से नागरिक सरकारी सेवाओं तक पहुंच सकें. इस कदम का लक्ष्य राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकना है.


राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,788 नए मामले सामने हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या यहां बढ़ कर 70,390 हो गई. वहीं प्रदेश में अभी तक 2300 से ज्यादा लोगों की इस बीमारी के कारण मौत हो चुकी है. साथ ही करीब 40 हजार मरीज ठीक भी हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


CM केजरीवाल का केंद्र से अनुरोध- कोरोना के हर मरीज का टेस्ट सरकारी अस्पताल में कराने का नया आदेश वापस लें


दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों में आज मानसून दे सकता है दस्तक: आईएमडी