दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें आम आदमी पार्टी और उसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच की बात की गई थी. याचिका में कहा गया कि आप और केजरीवाल के प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) से लिंक्स हैं. 


एक्टिंग चीफ जस्टिस बिपिन संघी और जस्टिस नवीन चावला की डिविजन बेंच ने कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा की पीआईएल को खारिज करते हुए इसे ओछी बताया है.  कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोधियों पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, जिन लोगों ने मुझे आतंकवादी बोला था, पहले जनता ने उनको जवाब दिया. आज अदालत ने उन्हें जवाब दे दिया.






बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने एतिहासिक जीत हासिल की है. आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीट हासिल की है. जबकि कांग्रेस को 18 सीटों से संतोष करना पड़ा. शिरोमणि अकाली दल ने 3 सीटें जीती हैं. जबकि बीजेपी ने 2 सीट पर विजय पाई है. भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में 16 मार्च को खटकड़ कलां गांव में शपथ ग्रहण करेंगे. मान ने धूरी सीट से 58,206 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की. खटकड़ कलां स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है. 


आप की लहर में कई कद्दावर नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. इनमें शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और उनके पिता प्रकाश सिंह बादल, कांग्रेस नेता एवं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हैं.


उत्तराखंड में चेहरे पर सस्पेंस! योगी फिर आएंगे दिल्ली, गोवा के CM भी डालेंगे डेरा, 4 राज्यों में ऐसे बनेगी BJP सरकार


यह भी पढ़ेंः रूस पर अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर चीन को है किस बात का डर? रूस से दोस्ती के बीच किस चीज से बचना चाहता है ड्रैगन