Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के शराब नीति घोटाले मामले को लेकर सीबीआई 11 दिसंबर को टीआरएस एमएलसी के कविता का बयान दर्ज करेगी. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी के कविता (K Kavitha) का बयान रविवार को सुबह 11 बजे उनके हैदराबाद स्थित आवास पर दर्ज किया जाएगा. इससे पहले के कविता को मंगलवार (6 दिसंबर) को दिल्ली शराब घोटाला मामले में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. जिस पर उन्होंने सीबीआई (CBI) से कोई और तारीख देने का आग्रह किया था.


तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) ने सोमवार (5 दिसंबर) को सीबीआई को पत्र लिखकर अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण मंगलवार को आने में असमर्थता जताई थी. टीआरएस नेता ने 2 दिसंबर को पुष्टि की थी कि उन्हें सीबीआई की ओर से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था.


के कविता ने कहा था- एफआईआर में मेरा नाम नहीं


हालांकि उन्होंने कहा था कि उनका नाम किसी भी तरह से प्राथमिकी में नहीं है. के कविता ने कहा था कि कहा कि उन्होंने प्राथमिकी की कॉपी की सामग्री के साथ-साथ मामले के संबंध में वेबसाइट पर उपलब्ध शिकायत को देखा है और उनका नाम किसी भी तरीके से कहीं भी नहीं आया है. उन्होंने कहा था कि मैं कानून का पालन करने वाली नागरिक हूं और जांच में सहयोग करूंगी. वह व्यस्त कार्यक्रम के कारण छह दिसंबर के बजाय 11 से 15 दिसंबर तक जांच अधिकारियों से मिल सकेंगी. 


ईडी ने कही थी ये बात


घोटाले में कथित रिश्वत पर दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से दायर एक रिमांड रिपोर्ट में उनका नाम सामने आने के बाद, कविता ने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. ईडी ने एक आरोपी, अमित अरोड़ा के संबंध में रिमांड रिपोर्ट में कहा था कि अब तक की गई जांच के अनुसार, विजय नायर ने आप के नेताओं की ओर से साउथ ग्रुप (सरथ रेड्डी, के कविता, मगुन्ता श्रीनिवासुलु रेड्डी के जरिए नियंत्रित) नामक एक समूह से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त की है. 


ये भी पढ़ें- 


Border Dispute: 'बेलगावी नहीं लाएं बस, हो सकता है पथराव'- कर्नाटक ने महाराष्ट्र को किया अलर्ट, पवार बोले- धैर्य की परीक्षा न लें