Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एबीपी न्यूज़ खास कार्यक्रम 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' लेकर आया है. आज 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री?' की टीम दिल्ली की VIP विधानसभा सीट रोहिणी पहुंची. शो में AAP, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने एक दूसरे के काम और मुद्दों पर सवाल उठाए.


आम आदमी पार्टी (आप) के नेता विजेंद्र जिंदल ने कहा कि जनता पिछले पांच साल के काम के आधार पर अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री चुनेगी. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह जनता के मुख्य मुद्दों की बात नहीं करती है.


विजेंद्र जिंदल ने कहा, ''बीजेपी जो सीएए लेकर आई है. इनके पास कोई मुद्दे नहीं हैं. ये सिर्फ मंदिर, अनुच्छेद 370, सीएए-एनआरसी की बात करती है... हमने बिजली, पानी और मुफ्त यात्रा, स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार किए...बीजेपी विधायक (विजेंद्र गुप्ता) को अपने क्षेत्र की चिंता नहीं है. रोहिणी इसलिए पिछड़ गया.''


विजेंद्र जिंदल के आरोपों और दावों का बीजेपी नेता शुभेंदु शेखर अवस्थी ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हमारे मात्र तीन विधायक थे और हमने नकेल कस दिया. शुभेंदु ने कहा कि हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे. स्वास्थ्य क्षेत्र में कोई सुधार नहीं हुआ. पांच साल तक केवल झूठ बोला गया. साढ़े चार साल तक कहते रहे कि मोदी सरकार ने काम नहीं करने दिया लेकिन अब कह रहे हैं कि काम किया? हम दिल्ली को शाहीन बाग नहीं बनने देंगे.


कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस नेता इंद्रजीत सिंह ने बीजेपी पर सांप्रदायिकता और आप पर काम के नाम पर झूठ बोलने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली को जहां छोड़ा...वहीं है. हम अपने काम को आगे बढ़ाएंगे. दुनियाभर से लोग दिल्ली पढ़ने आते हैं लेकिन यहां एक यूनिवर्सिटी नहीं बनी. यह विज्ञापन की सरकार है. हम छात्रों के आंदोलन को मंजिल तक पहुंचाएंगे. बीजेपी के लोग भारत में पाकिस्तान की बात करते हैं. अगर तुलना करनी है तो चीन और अमेरिका से करें.


दिल्ली की सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) का मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस से है. रोहिणी सीट से बीजेपी ने एक बार फिर वरिष्ठ नेता विजेंद्र गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है.


आम आदमी पार्टी ने राजेश नामा बंशीवाला को और कांग्रेस ने सुमेश गुप्ता को टिकट दिया है. 2015 के चुनाव में कुल 70 सीटों में से बीजेपी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी जिसमें से एक रोहिणी की सीट भी थी.


दिल्ली चुनाव: अमित शाह की जनसभा में CAA का विरोध कर रहे शख्स से हाथापाई, गृह मंत्री ने छोड़ देने की अपील की