नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आज व्यवसायी नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया. दिल्ली के खान चाचा रेस्तरां से ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर जब्त किए जाने के मामले में कालरा को अग्रिम जमानत नहीं मिली. कालरा के 'खान चाचा' रेस्टोरेंट से 500 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बरामद हुए थे. बता दें, नवनीत कालरा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.


खान मार्केट स्थित ‘खान चाचा’ सहित कालरा के कई हाई-प्रोफाइल रेस्तरां से जब्त किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के मामले में व्यावसायी द्वारा दी गयी अग्रिम जमानत अर्जी के अधिकार क्षेत्र को लेकर अदालत में सुनवाई हुई थी. 


कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस
हाल ही में दिल्ली पुलिस ने कारोबारी नवीन कालरा के रेस्तरां से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बरामद होने के मामले में उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. यह संदेह जताया जा रहा है कि कालरा अपने परिवार के साथ दिल्ली से भाग गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर की कथित कालाबाजारी और जमाखोरी के संबंध में कालरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.'


पुलिस ने इससे पहले बताया था कि कालरा की तलाश में दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में कई जगह छापेमारी की जा रही है. दक्षिण दिल्ली के खान मार्केट इलाके में स्थित दो रेस्तरां से शुक्रवार को 105 ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बरामद किए गए थे. इनका मालिक कालरा है. पुलिस ने शनिवार को इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी थी.


दक्षिण दिल्ली में गुरुवार को कालरा के एक और रेस्तरां और फार्महाउस से 419 ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर बरामद किए गए थे. छापेमारी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन ऑक्सीजन कंसंस्ट्रेटर का आयात एक निजी कंपनी ने चीन से किया था. पुलिस के अनुसार छापेमारी के बाद से कालरा फरार है और उसका मोबाइल फोन भी बंद है.


ये भी पढ़ें-


Petrol-Diesel Today: चुनाव के बाद 10 दिनों में कितना महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का भाव


अमेरिका के 57 सांसदों की बाइडेन से अपील- भारत को कोविड संबंधी और सहायता दी जाए