Arvind Kejriwal on Anil Vij: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली और हरियाणा की सरकार में एक बार फिर तकरार देखने को मिल रही है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य के कुछ जिलों में कोरोना के तेजी से फैल रहे मामलों के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया था. अनिल विज के इस बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे इस कचरे में पड़ना ही नहीं है.


अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोष देने से वायरस खत्म नहीं होगा. मैं इस कचरे में कदम नहीं रखूंगा. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि ये राजनीतिक बातें हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं. दिल्ली के बाहर से प्रतिदिन 1,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. 






अनिल विज ने क्या कहा था..


दरअसल अनिल विज ने इससे पहले कहा था कि हरियाणा के कुछ ज़िलों में बढ़ते संक्रमण के पीछे दिल्ली  ज़िम्मेदार है. हरियाणा के 3 ज़िलों में जो दिल्ली से सटे हुए हैं वहां पर लगातार संक्रमण बढ़ रहा है, इसकी वजह दिल्ली में तेज़ी से बढ़ती कोविड मरीज़ों की संख्या है.


पहले भी दोनों राज्यों के मंत्रियों के बीच हो चुकी है जुबानी जंग 


दोनों राज्यों के मंत्रियों के बीच इससे पहले भी जुबानी जंग हो चुकी है. 2020 में जब कोरोना की देश में एंट्री हुई थी तब अनिल विज ने कहा था कि दिल्ली से जो लोग पास लेकर हरियाणा आ रहे हैं, उनको पास नहीं देना चाहिए. ऐसा होने से हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. उनके इस बयान पर सत्येन्द्र जैन ने कहा था कि  हरियाणा बॉर्डर पर जो रहते हैं, उनका लगातार वहां से आना जाना रहता है. काफी संख्या में लोग दिल्ली में रहते हैं, लेकिन गुरुग्राम में काम करते हैं. इस विवाद में वह नहीं पड़ना चाहते हैं, ऐसा बयान नहीं देना चाहिए.


ये भी पढ़ें- PM Security Breach: पीएम का काफिला फिर रोकने की मिली धमकी, SC की जांच कमेटी की चेयर पर्सन को आया धमकी भरा कॉल


Corona Cases: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बोले- दिल्ली में बेकाबू कोरोना के चलते हमारे यहां बढ़ रहे मरीज, सत्येन्द्र जैन ने दिया ये जवाब