नई दिल्ली: किसान आंदोलन का आज बारहवां दिन है. सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन पर बैठे किसानों के लिये दिल्ली सरकार की ओर से कई इंतजाम कराये गये हैं. इन इंतजामों का जायजा लेने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंघू बॉर्डर पर पहुंचे. केजरीवाल के साथ उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत उनकी कैबिनेट के मंत्री भी मौजूद थे. सिंघू बॉर्डर पर दिल्ली सरकार की ओर से पानी के लिए दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर लगाए गए हैं, बायो टॉयलेट और लंगर की व्यवस्था भी की गई है.


किसानों के लिए मैं एक सेवादार के तौर पर आया हूं, मुख्यमंत्री तौर पर नहीं- केजरीवाल


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा हमारी पूरी सरकार, विधायक, पार्टी के कार्यकर्ता, और मैं खुद, हम सब लोग एक सेवादार की तरह किसानों की सेवा में लगे हुए हैं. आज मैं मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं आया हूं, एक सेवादार के तौर पर आया हूं. किसानों की सेवा करने के लिए आया हूं. किसान 24 घंटे मेहनत करके खून पसीना बहा कर हमारी सेवा कर रहे हैं. आज किसान मुसीबत में है हम सब देशवासियों का फर्ज है कि किसानों के साथ खड़े हो और उनकी सेवा करें.



दिल्ली सरकार की ओर से किये गये इंतजामों के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं आज सारी सुविधाओं का जायजा लेने आया हूं. बायो-टॉयलेट्स बनाए हैं इनमें साफ-सफाई ठीक है. पानी की व्यवस्था की है लेकिन पानी अंदर आंदोलन स्थल तक जा नहीं पा रहा तो इसके लिए मोटर लगाकर अंदर पानी पहुंचाने का इंतज़ाम किया जाएगा. किसानों का कहना है कि इंतजाम से वह संतुष्ट हैं, मैं लगातार संपर्क में हूं. हमारे एमएलए जरनैल सिंह कल रात में यहीं पर सोए हैं किसानों के समर्थन में. हमारे सारे वॉलिंटियर्स सारे कार्यकर्ता और सेवा में लगे हुए हैं.


केजरीवाल सरकार किसानों के लिए भारत बंद का समर्थन करती है- केजरीवाल


किसानों के भारत बंद के आह्वान पर केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी 8 तारीख को जो बंद का आह्वान किया है उसका पूरा समर्थन करती है. हमारे सारे कार्यकर्ता इसमें भाग लेंगे पूरे देश भर में. मैं उम्मीद करता हूं कि शांतिपूर्ण तरीके से पूरे देश में सब लोग इसमें शामिल होंगे. पूरे देश के लोगों से अपील करता हूं कि इसमें शामिल हो. हमारे ऊपर 9 स्टेडियम को जेल बनाने का बहुत प्रेशर आया था. हमसे कहा गया था कि स्टेडियम को जेल में तब्दील कर दे लेकिन हम लोगों ने अपनी आत्मा की आवाज सुनी. कई बार आपको परिणाम की चिंता नहीं करनी होती अपनी आत्मा की आवाज सुननी होती है.


यह भी पढ़ें.


Farmers Protest: रविशंकर प्रसाद बोले- विपक्ष का दिखा दोहरा रवैया, कांग्रेस ने किया था APMC एक्ट खत्म करने का वादा


ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना, बोलीं- ...तो जेल में रहना पसंद करेंगी