Delhi MCD Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election) में मिली करारी हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष (Delhi BJP Chief) आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. रविवार 11 दिसंबर को आदेश गुप्ता ने अपने इस्तीफे की वजह बताई.


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली एमसीडी चुनाव में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, इसलिए मैंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. 


स्वीकार किया गया इस्तीफा
पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मैंने कल राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेजा था और उस इस्तीफे को आज स्वीकार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि हम इस बात का विश्लेषण कर रहे हैं कि आखिर हमारी कमियां कहां थीं, और इस विश्लेषण के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं.


आप को लेकर क्या बोले पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष
आम आदमी पार्टी से मिली हार की वजह पूछे जाने पर आदेश गुप्ता ने कहा कि पिछले आठ सालों में आम आदमी पार्टी लोगों को कई सुविधाएं नहीं दे पाई है. विधानसभा चुनाव में उनको 54 फीसदी वोट मिले थे और अब उनको सिर्फ 44 फीसदी वोट मिले हैं. यह दिखाता है कि लोगों का आप पर भरोसा काफी कम हुआ है. 


इससे पता चलता है कि लोगों का आप पर से भरोसा उठ गया है. जिस तरह कांग्रेस और आप ने कहीं-कहीं पर गठबंधन किया और कांग्रेस ने आप को वाकओवर दिया, तो यह एक कारण हो सकता है. हालांकि दिल्ली में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है जो अच्छी बात है. इसलिए भविष्य में हम इसे जीत में बदलेंगे.


कौन होगा अगला दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष? 
बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) के इस्तीफे के बाद पार्टी हाईकमान ने वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया है. अगले अध्यक्ष पद का चुनाव होने तक वह इस पद की कमान संभालते रहेंगे.


Himachal Pradesh: CM बनने के बाद आया सुखविंदर सिंह सुक्खू का पहला बयान, बताया- सबसे पहले राज्य में क्या करेंगे काम