Satyendar Jain Health Updates: दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराया गया है. सूत्रों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत की थी. ईडी ने जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था. सत्येंद्र जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. जैन को गिरफ्तार किये जाने के बाद उनके जिम्मे वाले सभी विभाग दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आवंटित कर दिए गए थे.


बता दें कि शनिवार को अदालत ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका शनिवार को खारिज कर दी थी. विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने जैन को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि उनकी चिकित्सा स्थिति दिखाने वाले दस्तावेजों के अभाव में आरोपी को केवल इस आधार पर जमानत पर नहीं छोड़ा जा सकता कि वह ‘स्लीप एपनिया’ से पीड़ित हैं.


अदालत ने सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के अधिवक्ता की इस दलील को भी खारिज कर दिया कि आरोपी ‘स्लीप एपनिया’ से पीड़ित है, जो ‘काफी गंभीर’ है. जैन के अधिवक्ता ने दावा किया था कि सहायक की अनुपस्थिति में मशीन हटने या मरीज द्वारा हटाये जाने पर मरीज की अचानक मौत हो सकती है.


उन्होंने कहा कि मशीन के चालू रहने के लिये बिजली का ‘बैक अप’ जरूरी है, जो जेल में नहीं है. अधिवक्ता ने यह भी कहा था कि कोविड-19 के दौरान आरोपी सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को गंभीर निमोनिया हुआ था और वह किसी तरह बचे थे.


नवाब मलिक और अनिल देशमुख को झटका, SC से भी विधान परिषद चुनाव में मतदान की अनुमति नहीं मिली


Sidhu Moose Wala Case: पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 8 ग्रेनेड, 9 डेटोनेटर और तीन पिस्तौल बरामद