नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री चार दिन बाद यानी 16 फरवरी को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने लगभग साल 2015 के प्रदर्शन को दोहराते हुए 62 सीटें हासिल की हैं.


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा. इस शपथ ग्रहण समारोह में केजरीवाल के साथ कई विधायक भी मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं. अभी ये साफ नहीं है कि समारोह में किन-किन हस्तियों को न्योता भेजा जाएगा.





कल पार्टी की जीत से उत्साहित केजरीवाल ने कहा था, ‘’ये जीत मेरी जीत नहीं है ये दिल्ली के लोगों की जीत है. ये हर उस परिवार की जीत है, जिन्होंने मुझे बेटा मान कर इतना समर्थन दिया. ये हर उस परिवार की जीत है जिनके घर में 24 घंटे बिजली मिलने लगी है. ये हर उस परिवार की जीत है, जिनका दिल्ली के अस्पतालों में अच्छा इलाज होने लगा है.’’


बता दें कि आम आदमी पार्टी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत तमाम छोटे बड़े नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.


गौरतलब है कि 70 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी को 62 और बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं. वहीं, कांग्रेस पिछली बार की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल पाई. साल 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 और बीजेपी को 3 सीटें मिली थीं.


यह भी पढ़ें-


AAP ने 2015 की जीत को दोहराया, BJP मात्र 8 सीटों पर सिमटी, कांग्रेस का फिर सूपड़ा साफ


Delhi Election Results: प्रचार के स्टाइल से मोदी, नाम है अरविंद केजरीवाल


केजरीवाल तीसरी बार बने 'दिल्ली के दुलारे', बोले- दिल्ली ने नई राजनीति को जन्म दिया, हम सब मिलकर काम करेंगे