Congress Working Committee: कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की दो दिवसीय बैठक शनिवार (16 सितंबर) को शाम से शुरू होने वाली है. इसको लेकर कांग्रेस के सभी नेता हैदराबाद पहुंचने लगे हैं. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में केंद्र सरकार को घेरने से लेकर आगामी चुनाव की रणनीति पर बनेगी. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि एक बड़े बदलाव की जरूरत है और ये तेलंगाना से शुरू होगा.


समाचार एजेंसी के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह पहली सीडब्ल्यूसी बैठक है. कल विस्तारित कार्यसमिति की बैठक भी होगी जिसमें पार्टी से जुड़ी चर्चाएं की जाएंगी. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे और 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर चर्चा करेंगे और उसके मुताबिक योजना बनाएंगे. गठबंधन (इंडिया) पर चर्चा गठबंधन के हमारे सहयोगियों के साथ अगली बैठक में की जाएगी.”


कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "मुझे लगता है कि अनिवार्य रूप से प्रमुख विषयों में से एक देश में वर्तमान राजनीतिक विकास और वास्तविक चुनाव संभावनाएं और निश्चित रूप से वे लोग होंगे जो इंडिया अलायंस की बैठकों में हमारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. हम समिति को यह जानकारी देना चाहते हैं कि वहां क्या हो रहा है. हमें उम्मीद है कि चुनाव सामान्य समय पर होंगे जो छह से नौ महीने दूर हैं लेकिन यह भी संभव है कि सरकार चुनाव पहले करा सकती है जैसा कि हम सुन रहे हैं और हमें जल्द से जल्द तैयार रहने की जरूरत है."






‘बीआरएस बीजेपी की बी टीम’


कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, "यह नव नियुक्त सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक है और यह बैठक तेलंगाना में हो रही है. कांग्रेस तेलंगाना को महत्व दे रही है और लोग राज्य में कांग्रेस को चाहते हैं. बीआरएस बीजेपी की 'बी' टीम है और बीजेपी अकेले कांग्रेस से नहीं लड़ सकती, इसलिए उन्होंने कांग्रेस के वोट काटने के लिए अपनी बी टीमें जगह-जगह लगा रखी हैं.'


कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हैदराबाद में पहली सीडब्ल्यूसी बुलाने का फैसला किया है जो कांग्रेस पार्टी के तेलंगाना को दिए गए महत्व का प्रतीक है. मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एक आश्वस्त तेलंगाना कांग्रेस का संदेश देने जा रही है जो दिसंबर में होने वाले आगामी चुनाव में 80 सीटें जीतने जा रही है."


‘हैदराबाद से होगी बदलाव की शुरूआत’


वहीं कांग्रेस नेता भंवर जितेंद्र सिंह का कहना है, ''हम यहां चर्चा करेंगे, आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा करेंगे. चाहे राजस्थान हो, मध्य प्रदेश हो, छत्तीसगढ़ हो, तेलंगाना हो या मिजोरम, लोग इस (केंद्र) सरकार से तंग आ चुके हैं. एक बड़े बदलाव की जरूरत है और वो बदलाव हैदराबाद, तेलंगाना से शुरू होगा."


ये भी पढ़ें: 'जो अहंकारी हैं वो ही सत्ता में हैं', इंडिया गठबंधन को घमंडी कहने पर शशि थरूर का पलटवार