क्रूज ड्रग्स केस में नारकोटिस कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की कार्रवाई को लेकर एनसीपी (NCP) लगातार सवाल उठा रही है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एनसीबी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रेड के दौरान 8 नहीं बल्कि कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया था जबकि 3 लोगों को बाद में छोड़ दिया गया था, जिसमें बीजेपी नेता का एक रिश्तेदार भी था.


हिरासत में 8-10 नहीं 11 लोगों लिए गए थे-नवाब मलिक


नवाब मलिक ने कहा है, “NCP ने जिस दिन क्रूज पर छापेमारी की थी उस दिन एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा था कि हमने 8 से 10 लोगों को हिरासत में लिया है. एक जवाबदेह अफसर इस तरह फेक स्टेटमेंट कैसे दे सकता है. हिरासत में लिए गए 8 या 10 नहीं बल्कि 11 थे.''



नवाब मलिक ने NCB की जांच पर सवाल उठाये हैं


नवाब मलिक ने कुछ वीडियो जारी करते हुए NCB की जांच पर सवाल उठाये हैं. मलिक ने कहा कि रिषभ सचदेवा को हिरासत में लेने के 2 घंटे के बाद छोड़ा गया. तीन लोगों को साथ में छोड़ा गया. जब सुनवाई चल रही थी तब मजिस्ट्रेट कोर्ट में प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला का नाम रिफलेक्ट हुआ है. इन 2 लोगों के बुलाने पर ही आर्यन खान वहां गए थे.



3 लोगों को NCB ने किसके आदेश पर छोड़ा


उन्होंने आगे कहा कि NCB से सवाल है कि आपने 1300 लोगों के जहाज पर रेड किया, 12 घंटे रेड चली, 11 लोगों को सलेक्ट करके हिरासत में लिया. एनसीबी को इसकी जानकारी देनी पड़ेगी कि इन 3 लोगों को छोड़ने का आदेश आपको किसने दिया. क्या बीजेपी के दिल्ली  से लेकर महाराष्ट्र के नेताओं ने इनके छोड़ने का आदेश दिया.



छापेमारी की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाए


62 वर्षीय नेता नवाब मलिक ने आगे कहा कि मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल को इसकी स्वतंत्र जांच करनी चाहिए. मैं मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को भी लिखूंगा. जरूरत पड़ने पर छापेमारी की जांच के लिए एक जांच आयोग का गठन किया जाना चाहिए.


बता दें कि बीते दिनों  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा गोवा जाने वाले एक क्रूज पर छापेमारी की गई थी इस दौरान बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में एनसीपी प्रवक्ता और मंत्री नवाब मेलक एजेंसी के अधिकारियों के आचरण पर लगातार सवाल उठा रहे हैं.


ये भी पढ़ें


चीन की दादागिरी पर नकेल कसने की तैयारी, नई मोर्चाबंदी पर बात करने भारत आ रहे अमेरिकी नौसेना प्रमुख


Lakhimpur: नवजोत सिंह सिद्धू का अनशन खत्म, आशीष की गिरफ्तारी ना होने का कर रहे थे विरोध