मुंबई: महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में सीआरपीएफ के एक जवान की ख़ुदकुशी करने की घटना से सनसनी फैल गई है. CRPF जवान दीपक कुमार गढ़चिरौली जिले के सुदूर लाहिरी सीआरपीएफ कैंप में खुद को गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली. शव के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमे बीमारी के चलते कदम उठाने का वजह बताई है. पंचनामा के बाद शव हेलीकॉप्टर से गडचिरोली पुलिस मुख्यालय लाया गया.


महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुदूर क्षेत्र लाहिरी में सीआरपीएफ के 37 बटालियन के जवान दीपक की आत्महत्या की घटना से पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है. यह घटना सीआरपीएफ कैम्प मे हुई.


गढ़चिरौली जिला के पुलिस अधीक्षक शैलेश बालकवड़े ने बताया कि मृत जवान दीपक कुमार द्वारा खुद की राइफल से गोली चलाने की प्रारंभिक जानकारी मिली है. इस घटना के बाद आला सीआरपीएफ अधिकारी लाहिरी सीआरपीएफ कैंप में रवाना हुए. जहां प्रारंभिक जांच के बाद शव को हेलीकॉप्टर से जिला मुख्यालय लाया गया. जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को उत्तराखंड के अल्मोड़ा ले जाया जाएगा. यह कैंप लाहिरी के पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में है. लाहिरी पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी है.


दीपक कुमार पिछले कुछ साल से नक्सल प्रभावित इलाके में ड्यूटी पर तैनात थे. दीपक कुमार के मेडिकल रिपोर्ट और साथियों के बयान लेकर जांच भी किया जा रहा है. सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद पार्थिव शरीर को उत्तराखंड के गृह गांव अल्मोड़ा भेजा जाएगा. घटना की जानकारी दीपक के परिवार को दे दी गई है.