Protest Against LPG Price Hike: विजयवाड़ा (Vijayvada) में खाना पकाने वाली गैस की कीमतों में वृद्धि (LPG Price Hike) के खिलाफ सीपीएम (CPM) के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया. सीपीएम कार्यकर्ताओं ने खाली गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के साथ धरना दिया. लेफ़्ट पार्टी नेताओं ने कहा कि रसोई गैस को 400 से बढ़ाकर 1100 रुपये करने का पाप बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने किया है. मोदी 100 दिनों में कीमतें कम करने का वादा करके सत्ता में आए थे.


हालांकि पिछले 8 सालों के उनके शासनकाल में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में जबरदस्त वृद्धि की. रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है. कॉरपोरेट्स को सब्सिडी देना, अपना खजाना भरना और आम लोगों की जेब खाली करना सरकार का एक मात्र लक्ष्य है.


टैक्स बढ़ाकर जनता पर सरकार ने डाला बोझ


लेफ़्ट नेताओं ने आगे कहा कि, पिछले 8 साल में मोदी ने पेट्रोल और डीजल गैस पर टैक्स के जरिए देश की जनता पर 25 लाख करोड़ रुपये का बोझ डाला है. बैंकों को लूटने वाले कारपोरेटों का कर्ज रद्द करते हुए आम लोगों को दी जाने वाली रसोई गैस सब्सिडी को पूरी तरह से हटा दिया गया है. लेफ़्ट पार्टी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार सरकारी तेल कंपनियों को नुकसान पहुंचाने और सभी तेल और गैस को निजी कॉरपोरेट्स को हस्तांतरित करने के लिए साजिश कर रही है.


सीपीएम ने राज्य सरकार को भी घेरा


उन्होंने राज्य की वाईएसआर (YSR) सरकार को भी लेकर भी कहा कि वो केंद्र (Central Government) की ग़लत नीतियों के खिलाफ खामोश है. सीपीएम (CPM) ने कहा कि रसोई गैस और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों के खिलाफ लड़ेगी और इस महीने की 11 तारीख को राज्य भर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनता के ऊपर बोझ, ऊंचे दाम, मकान, रेलवे आदि की समस्याओं के समाधान के लिए महा धरना आयोजित करेगी.


ये भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder Price: छत्तीसगढ़ में अब आपको एलपीजी सिलेंडर के लिए कितने पैसे देने होंगे? यहां जानें कीमत


ये भी पढ़ें: LPG Price Reduced: कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ 198 रुपये तक सस्ता, आपके शहर में कितने घटे दाम- जानिए