कोरोना संक्रमण के खिलाफ सरकार की तरफ से बड़ा कदम उठाते हुए अब एबीबीएस के फाइनल ईयर स्टूडेंट्स की कोरोना में ड्यूटी लगाने का फैसला किया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यह भी बताया गया कि B.Sc/Gnm पास नर्स की भी कोरोना में ड्यूटी लगाई जाएगी.


स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1500 ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर काम चल रहा है. इसके साथ ही, ऑक्सीजन प्लांट के पास ही कोविड सेंटर बेड लगाए जाएंगे और नाइट्रोजन प्लांट से ऑक्सीजन बनाई जाएगी.


कोरोना से मृत्युदर में आई कमी


स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने आगे कहा कि15 दिनों में संक्रमण में कमी आई है और ठीक होने की दर पहले से बढ़ी है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना से मृत्यु दर 1 प्रतिशत है. लव अग्रवाल ने आगे बताया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें पूरा एहतियात बरतनी होगी. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण कम हुआ. बचाव में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. मुंबई औरंगाबाद में कम हुआ संक्रमण.


31 अगस्त से पहले एनईईटी परीक्षा नहीं होगी


स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 31 अगस्त से पहले एनईईटी परीक्षा नहीं होगी. एनईईटीपी-पीजी परीक्षा चार महीने टाली गई है. गौरतलब है कि देश में कोरोना के चलते स्थिति काफी भयावह हो चुकी है. रोकथाम के तमाम प्रयासों के बावजूद रोजाना कोरोना के मामले भारत में साढे तीन लाख से ऊपर आ रहे हैं जबकि साढे तीन हजार से ऊपर लोगों की रोज मौत हो रही है. ऐसे में सरकार की तरफ से इसको लेकर कई स्तरों पर काम किया जा रहा है.