नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई यह बैठक सोमवार शाम 4:00 बजे होगी. कोरोना के मामले आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बैठक की है.


बता दें कि कोरोना वैक्सीन आम लोगों को अगले सप्ताह मिलनी शुरू हो सकती है. देशभर में इसके लिए दो दौर का ड्राइ रन किया जा चुका है. आज ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ प्राथमिकता वाले लोगों के टीकाकरण के बाद जल्द ही पूरी आबादी के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा.


चेन्नई में राजीव गांधी राजकीय अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण पूर्वाभ्यास की समीक्षा करने के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि केंद्र ने टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का पता लगाने के लिए नए कोविड-19 मंच की शुरुआत की है और साथ ही उन्हें इलेक्ट्रॉनिक प्रमाण पत्र भी जारी कर रही हैय


उन्होंने कहा कि भारत ने यथासंभव कम समय में टीका विकसित करने में बहुत ही बढ़िया काम किया है और मौजूदा समय में दो टीकों को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी गई है.


दवा नियामक डीजीसीआई ने तीन जनवरी को देश में सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को मंजूरी दी थी.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘ कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण की तैयारी हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा टीकाकरण पर विशेषज्ञ समिति गठित करने के बाद चार-पांच महीने पहले ही शुरू कर दी थी. हमने हर पहलू पर बारीकी से काम किया और जमीन पर काम करने वालों तक सूचना का आदान-प्रदान किया.’’


किसान और सरकार के बीच आठवें दौर की बैठक भी रही बेनतीजा, अगली बैठक 15 जनवरी को होगी