Covid-19 in India: दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए हैं. कोरोना से संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है तो वहीं, वायरस से संक्रमण में तेजी से लेकर आम लोगों में भी भय का माहौल है. देश में आज फिर से कोरोना संक्रमण के मामले 18 हजार के पार ही रहे. देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 18,738 नए केस सामने आए हैं. इस अवधि के दौरान कोरोना से संक्रमित 32 मरीजों की जान गई है. 


देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 34 हजार 933 पहुंच गई है. इससे पहले शनिवार को देशभर में कोरोना के 19,406 नए केस मिले थे, जबकि कोरोना से संक्रमित 49 लोगों की मौत हो गई थी. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 4.96 फीसदी थी.


कोरोना के 18,738 नए मामले


देशभर में पिछले 24 घंटे में 18,738 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए है. इस दौरान 40 और मरीजों की जान गई है, जिसके बाद देश में कोरोना से हुई कुल मौतों की संख्या बढ़कर 5 लाख 26 हजार 689 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 34 हजार 933 है. देश में अब तक 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 732 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अब तक 206.21 करोड़ टीकाकरण खुराक दी गई है.


केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी 


देश में बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों को लेकर केंद्र सरकार भी चिंतित है. केंद्र ने बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए 6 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश को चिट्ठी लिखी थी. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Health Mininstry) ने शनिवार को मंत्रालय में सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhooshan) ने दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु के प्रधान सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों को अलग-अलग पत्र लिखा. इस पत्र में राज्यों को आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा टीकाकरण (Vaccination) भी विशेष जोर देने की बात कही गई है.


ये भी पढ़ें:


Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट, 6 राज्यों को लिखी चिट्ठी, त्योहारी सीजन में एहतियात बरतने की सलाह


Monkeypox Case: पुणे की लैब ने जांच में पाया, दो मंकीपॉक्स केस थे स्ट्रेन A.2 से संक्रमित