जम्मू: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और शनिवार और रविवार की दरमियानी रात पाकिस्तान ने जम्मू के कानाचक सेक्टर में ड्रोन से घुसपैठ की. ड्रोन से घुसपैठ के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे कानाचक सेक्टर में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है. दरअसल जम्मू पुलिस को यह सूचना मिली कि शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू के कानाचक थाने में पढ़ने वाले गजनसू इलाके में कुछ गांव वालों ने रात को पाकिस्तानी ड्रोन इस इलाके में घूमता हुआ देखा.


इलाके में सर्च ऑपरेशन


सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ सेना और अर्धसैनिक बलों ने रविवार तड़के करीब 5:30 बजे पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. सुरक्षाबलो की मानें तो यह सर्च ऑपरेशन ड्रोन द्वारा इलाके में किसी तरह की हथियारों या मादक पदार्थो ड्रॉपिंग का पता लगाने के लिए चलाया.


नहीं मिली है कोई भी संदिग्ध वस्तु


हालांकि, जम्मू पुलिस का दावा है कि फिलहाल पूरे इलाके की सर्च ऑपरेशन के दौरान किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु सुरक्षाबलों को नहीं मिली है. सुरक्षा बल भी पाकिस्तान के इस नापाक साजिश पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.


ड्रोन से हथियारों की ड्रॉपिंग


गौरतलब है कि इससे पहले भी शनिवार को जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने ड्रोन के द्वारा हथियारों की ड्रॉपिंग कराई थी. सांबा में एके-47 राइफल एक पिस्तौल समेत सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले थे. जिन्हें पाकिस्तान में ड्रोन के जरिए यहां ड्रॉप करवाया था.


UP में ऑक्सीजन का मास्टर प्लान, जानिए कैसे आपूर्ति 350 मीट्रिक टन से 1050 मीट्रिक टन तक बढ़ी