पुणे: दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल, अस्पताल, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाली जगहों पर एतिहात बरती जा रही है. तमाम स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. भारत में हर दिन कोरोना का असर बढ़ता जा रहा है. स्कूल, अस्पताल, रेलवे स्टेशन , दफ्तर के साथ अब भारत में जेल प्रशासन भी कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हो गया है.


अगर महाराष्ट्र की बात करे तो यहां कोरोना वायरस से पीड़ित 14 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें 9 मामले सिर्फ पुणे में हैं. पुणे शहर में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यहां जेल प्रशासन ने जेल में बंद कैदियों के लिये भी सुरक्षा के इंतजाम शुरू कर दिए हैं. पुणे जेल प्रशासन ने कैदियों के लिये करीब दो हजार मास्क मंगाये हैं ताकि कैदियों को भी कोरोना वायरस के कहर से बचाया जा सके.


दरअसल जेल में बंद तमाम कैदियों को हर दिन उनकी पेशी के लिये कोर्ट ले जाया जाता है. जहां कोर्ट में इन कैदियों को भीड़ का सामना करना पड़ता है. जेल से कोर्ट तक का सफर करने वाले कैदी कोरोना का शिकार न हो, इसके लिये उन्हें खास मास्क की पुणे जेल प्रशासन ने व्यवस्था की है.


पुणे जेल प्रशासन ने कैदियों के लिये सिर्फ मास्स ही नहीं सैनिटायजर का भी इंतजाम किया है ताकि जब कैदी कोर्ट के अंदर जाए तो सैनिटायजर का इस्तेमाल करें और किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचा जा सके.


यह भी पढ़ें-

Coronavirus से दहशत में पूरी दुनिया, भारत में एक मौत, जानें देश-विदेश में हाल कितना बुरा है

Coronavirus: IPL की तारीखों को आगे बढ़ाया गया, 15 अप्रैल से शुरू होगा नया सीजन