मुंबई: कोरोना के बढ़ते खरते को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान किया है. सिनेमा और खेल जगत के कुछ सितारे इस नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन कर मुंबई के एक क्लब में पार्टी कर रहे थे. सूत्रों का कहना है कि इस पार्टी में क्रिकेटर सुरेश रैना, गायक गुरु रंधावा, सुजैन खान और रैपर बादशाह भी मौजूद थे. मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पार्टी में मौजूद कई लोगों पर केस दर्ज कर नोटिस जारी किया गया है. कोरोना काल में सितारों की इस पार्टी की खबर से हर कोई हैरान है.


अगर आप महाराष्ट्र में हैं या फिर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो नाइट कर्फ्यू से जुड़े नियम जान लें. महाराष्ट्र सरकार ने 5 जनवरी तक नगर निगम इलाकों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसके साथ ही, यूरोप और मध्य-पू्र्व से आने वालों को 14 दिनों तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन होना पड़ेगा. जबकि, अन्य देशों से वापस आने वालों को घर के अंदर क्वारंटाइन होना पड़ेगा.


यूके में नए तरह के कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला लिया। ऐसे वक्त पर महाराष्ट्र सरकार की तरफ से यह ऐलान किया गया है, जब लोग न्यू ईयर का प्लान बना रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के अंदर न्यू ईयर के आपके प्लान पर पानी फिर सकता है.

नाइट कर्फ्यू के दौरान किन चीजों की इजाजत रहेगी?
नाइट कर्फ्यू के दौरान सभी तरह की आपातकालीन सेवाओं की इजाजत होगी. सब्जी, दूध और दवाई जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई पर कोई रोक नहीं रहेगी. रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे के बीच एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा को मंजूरी नहीं दी गई है.


किन चीजों को इजाजत नहीं होगी?
मेडिकल स्टोर्स को छोड़कर सभी मार्केट और दुकानें रात 11 बजे बंद हो जाएंगी.
इमरजेंसी को छोड़कर सभी तरह के यातायात पर भी पाबंदी रहेगी.


महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े पर एक नजर
महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 2,234 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 18,99,352 पहुंच गई है. संक्रमण से और 55 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अभी तक कुल 48,801 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हुई है. पिछले 24 घंटे में 6,053 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है. राज्य में अभी तक कुल 17,89,958 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में स्वस्थ होने की दर 99.24 प्रतिशत और मृत्यु दर 2.57 प्रतिशत है.


यह भी पढ़ें:
शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण कर रहा था युवक, फिर दहेज के लालच में किया ये काम
Videos: 11 साल छोटे जैद दरबार के साथ गौहर खान की शादी की रस्में शुरू, निकाह से पहले चिक्सा में खूब नाची दुल्हन गौहर
Cricket Controversies 2020: सुरेश रैना से लेकर गावस्कर और शाहिद अफरीदी तक, ये लोग रहे विवादों में
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: इस खिलाड़ी को बनाया गया उत्तर प्रदेश का कप्तान, सुरेश रैना को नहीं दी गई जिम्मेदारी