नई दिल्ली: देश में कोरोना संकट बरकरार है. दो महीने बाद 25 मई को सरकार ने घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला किया, लेकिन अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है जो लॉकडाउन की अधूरी नीतियों पर सवाल उठाती है. 25 मई की चेन्नई से कोयंबटूर की इंडिगो फ्लाइट का एक यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा अलग-अलग उड़ानों में तीन और यात्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


मरीज कोयंबटूर में ईएसआई स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में क्वोरंटीन


इंडिगो ने कहा है कि चेन्नई से कोयंबटूर की उसकी एक उड़ान में सोमवार को यात्रा कर चुका एक यात्री कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. कंपनी ने एक बयान में कहा, "कोयंबटूर हवाईअड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 25 मई की शाम 6ई 381 से चेन्नई से कोयंबटूर तक की यात्रा करने वाला एक यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है." फिलहाल मरीज कोयंबटूर में ईएसआई स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में क्वोरंटीन है.


बयान में कहा गया है, "विमान में वह फेस मास्क, फेस सील्ड और ग्लोव्स सहित सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था. इसके अतिरिक्त उसके आसपास दूसरा कोई यात्री नहीं बैठा था, जिसके कारण संक्रमण फैलने की संभावना काफी कम है." बयान के अनुसार, इंडिगो के सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया के तहत सैनिटाइज किया जाता है  और इस विमान को भी तत्काल प्रोटोकाल के अनुसार सैनिटाइज किया गया.


इन तीन उड़ानों में भी मिले कोरोना पॉजिटिव


चेन्नई से कोयंबटूर इंडिगो विमान के अलावा दिल्ली से लुधियाना एलायंस एयर के विमान में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हुई. उसके बाद खबर आई कि 21 तारीख को टोरंटों से दिल्ली आए एयर इंडिया के विमान में दो केंबिन क्रू के कोरोना पॉजिटिव होने की. मतलब तीन विमान में चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.


यह भी पढ़ें-


महाराष्ट्र: राहुल बोले- उद्धव सरकार की आलोचना से नहीं, बल्कि BJP के राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग से दिक्कत


चीन से विवाद पर पीएम मोदी ने NSA और CDS के साथ की बैठक, तीनों सेनाओं ने तैयारियों का ब्लूप्रिंट दिया