Coronavirus Cases Update: जहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आ रहा था. देश में लगातार कोरोना के 10 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे थे. अब दो दिनों से कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. सोमवार को कोरोना के 9 हजार 111 नए केस दर्ज हुए थे वहीं अब मंगलवार को कोरोना के 7 हजार 633 नए मामले सामने आए. 


स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है. कई राज्यों में स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. 7 हजार 633 नए केसेज के साथ कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 61 हजार 233 पहुंच गई है. हालांकि 24 घंटों में 6 हजार 702 लोगों ने कोरोना को मात दी है. 


11 में से अकेले 4 मौतें दिल्ली में
कई राज्यों में कोरोना की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जहां संक्रमण के नए मामले घटे हैं तो वहीं मौत के मामले बढ़ गए हैं. देशभर में हुई 11 में से अकेले 4 मौतें दिल्ली में हुई हैं और केरल में भी 4 लोगों ने जान गवांई है. हरियाणा, कर्नाटक और पंजाब में भी एक-एक व्यक्ति की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 4 करोड़ 48 लाख 34 हजार 859 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. 4 करोड़ 42 लाख 42 हजार 474 लोग कोरोना को शिकस्त दे चुके हैं. देश में रिकवरी रेट 98.68 फीसदी और मृत्यु दर 1.18 फीसदी दर्ज की गई है.


बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस जारी कर दिए हैं. कुछ राज्यों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. कुछ राज्यों में मास्क लगाने के साथ-साथ सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. भले ही कोरोना मामले पिछले कुछ दिनों के मुकाबले कम हो लेकिन फिर भी हालात सामान्य नहीं हैं.


ये भी पढ़ें:


Atiq Ahmed Killed: कैसे बढ़ा अतीक के खौफ का साम्राज्य? इस पूर्व पुलिस अफसर ने सुनाई माफिया के आतंक की आंखों-देखी