नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ पिछले 100 दिनों से जारी शाहीन बाग प्रदर्शन को दिल्ली पुलिस ने बंद करवा दिया है. दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहा प्रदर्शन दिल्ली पुलिस ने मंगलवार सुबह खत्म करवा दिया. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आठ अन्य जगहों पर भी धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है और जगह खाली करवा ली है.


बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर दिल्ली में धारा 144 लागू है और ऐसे में आज दिल्ली पुलिस ने सुबह-सुबह शाहीन बाग को खाली करवाया. इस दौरान 10 से अधिक लोग हिरासत में भी लिए गए हैं.


शाहीन बाग के अलावा आठ अन्य जगहों पर प्रदर्शन पर रोक


शाहीन बाग के अलावा दिल्ली पुलिस ने जामिया, सीलमपुर, जाफराबाद, तुर्कमान गेट, मालवीय नगर, हौज रानी से भी प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया है. दिल्ली में कुल आठ जगहों के प्रदर्शनकारियों को हटाया गया है.


शाहीन बाग समेत इन सभी इलाकों में अभी भी बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद हैं. पुलिस का कहना है कि धारा 144 लागू है और ऐसे में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है.


दिल्ली पूरी तरह लॉकडाउन


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर दिल्ली पूरी तरह से लॉक डाउन और फिलहाल धारा-144 भी लागू है. इसी का अनुपालन कराने के लिए मंगलवार सुबह शाहीन बाग में धरना स्थल पर पहुंची पुलिस ने पहले तो धरना खत्म करने की गुजारिश की और फिर विरोध करने पर वहां मौजूद 10 से 12 लोगों को हिरासत में लिया गया. इसके बाद यहां पर दोनों ओर की सड़क को पूरी तरह खाली करा लिया गया है.