नई दिल्ली: देशभर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए 3 दर्जन से ज्यादा कंपनियों और संस्थाओं को राहत दी है.


दिल्ली पुलिस की तरफ से अपने तमाम कर्मचारियों को एक मैसेज भेजा गया है. जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए इसके पूर्व जारी आदेश में संशोधन किया गया है लिहाजा अब लगभग 3 दर्जन से ज्यादा कंपनियों संस्थाओं को आवश्यक सामान लोगों तक पहुंचाने के लिए छूट दी जा रही है. इनमें ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस वाले लोग भी शामिल हैं.


पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन कंपनियों में जोमोटो, फ्लिपकार्ट, एमेजॉन, 24सेवन, ब्लू डार्ट डीटीडीसी वाउ एक्सप्रेस, सुहागी मेडलाइफ, पिज्जा हट, डॉ लाल पैथ लैब, मैक्स पैथ, इफको और फूडपांडा आदि शामिल हैं.


ध्यान रहे कि इसके पहले यह शिकायतें आ रही थी कि लोगों तक आवश्यक जरूरी सामान नहीं पहुंच रहा है. साथ ही घर पर मौजूद लोगों की आवश्यक मेडिकल जांच भी नहीं हो पा रही है. इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने 3 दर्जन से ज्यादा रिटेलर और ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेज तथा मेडिकल जांच करने वाली कंपनियों को यह छूट दी है.


ये भी पढ़ें-


शशि थरूर की मांग- कोरोना संकट के कोष में डाले जाएं नई संसद बिल्डिंग के लिए जारी हुए 20 हजार करोड़


कोरोना वायरस: इस महीने के आखिर में एक लाख करोड़ के पैकेज का एलान कर सकती है सरकार