Record Corona Vaccination: कोरोना के खिलाफ देशभर में जंग दिनों-दिन तेज होती जा रही है. पिछले कई दिनों से देखा गया है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. बीते मंगलवार को देश में कोरोना वायरस के 25467 नए संक्रमित मामले देखने को मिले थे. हालांकि शुक्रवार के दिन आंकड़ा बढ़ा और शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस के 44658 नए केस देखने को मिले हैं. ऐसे में लोगों में कोरोना का खौफ अभी भी बना हुआ है और बचाव के लिए लोग कोरोना वैक्सीन भी लगवा रहे हैं. वहीं अब देश में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगवाने का रिकॉर्ड भी बना है.


एक तरफ जहां सरकार ने कई वैक्सीन बनाने वाली को मंजूरी देकर कोरोना के खिलाफ सबसे कारगर हथियार माने जाने वाली वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की, तो वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा रही है. शुक्रवार को रिकॉर्ड एक करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लगाई गई है. वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड कायम करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट कर एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा टीके की डोज़ लगवाने और लगाने के लिए सभी  को बधाई दी.


 






वैक्सीन की 4.05 करोड़ से अधिक डोज राज्यों के पास





केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी भी कोविड-रोधी टीके की 4.05 करोड़ से अधिक खुराकें उपलब्ध हैं. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक टीके की 58.86 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं और 17.64 लाख से अधिक खुराकें उन्हें पहुंचाई जा रही हैं.


मंत्रालय ने कहा कि टीके की 4.05 करोड़ से अधिक अप्रयुक्त खुराकें अभी भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास टीकाकरण के लिए उपलब्ध हैं. बयान के अनुसार, केंद्र सरकार पूरे देश में कोविड टीकाकरण की गति को तेज करने और इसके दायरे का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है.


ये भी पढ़ें:


दुनिया में कितने को लगी कोरोना वैक्सीन, कौन से देश में वैक्सीन लगाने की गति सबसे तेज, जानें


COVID 19 Vaccination: भारत में अब तक दी गई 61 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज, 50% लोगों को मिली पहली खुराक