BJP On Priyank Kharge Statement: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) के बजरंग दल (Bajrang Dal) और आरएसएस (RSS) पर बैन (Ban) लगाने के बयान पर राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील (Nalin Kateel) ने पार्टी को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा, कांग्रेस ने अगर बैन लगाने की कोशिश भी की तो वो जलकर राख हो जाएंगे. 


कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बोले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आरएसएस (RSS) के स्वयंसेवक हैं, जो सेंट्रल पोजिशन में हैं और हम सभी आरएसएस के स्वयंसेवक हैं. उन्होंने आगे कहा, नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव सरकार ने आरएसएस पर बैन लगाने का प्रयास किया था लेकिन वो सफल नहीं हुए. वहीं, आज अगर कांग्रेस बजरंग दल और आरएसएस पर बैन लगाने का प्रयास करती है तो ये पार्टी जलकर राख हो जाएगी. नलिन कतील बोले, प्रियांक खरगे देश का इतिहास जान लें उन्हें इस प्रकार के बायन देने से पहले सोचना-विचार ना चाहिए. 


बैन लगाने में जरा भी संकोच नहीं करेंगे- प्रियांक खरगे


दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने 25 मई को बयान देते हुए कहा था कि अगर कोई संगठन कर्नाटक में शांति भंग करने या सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास करेगी तो उनकी सरकार बैन लगाने में जरा भी संकोच नहीं करेगी. उन्होंने ये तक कहा कि बीजेपी को इस बात से डर नहीं होना चाहिए. हम केवल कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 


कांग्रेस ने घोषणा पत्र में भी लिखा था कि...


बता दें, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि राज्य में सरकार बनते ही बजरंग दल, पीएफआई, धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले संगठनों के खिलाफ करते कार्रवाई करते हुए बैन लगाएगी. 


यह भी पढ़ें.


Sengol Dispute: भारतीय परंपराओं से इतनी नफरत क्यों करती है कांग्रेस? सेंगोल विवाद पर जयराम रमेश को अमित शाह ने दिया जवाब