Congress On DRDO Scientist: महाराष्ट्र एटीएस द्वारा हाल में गिरफ्तार किए गए डीआरडीओ में डायरेक्टर प्रदीप कुरुलकर (Pradeep Kurulkar) पर कांग्रेस ने अब से कुछ देर पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस की है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कुरुलकर की पुरानी तस्वीरों, वीडियो को दिखाकर कहा कि ये शख़्स चार पीढ़ियों से आरएसएस से जुड़ा हुआ हैं.


पवन खेड़ा ने दावा कर कहा कि, कुरुलकर संस्कार भारती के संगठन मंत्री रह चुके हैं. दरअसल, महाराष्ट्र एटीएस का आरोप है कि कुरुलकर हनी ट्रैप हो गए थे और एक महिला के जरिए पाकिस्तान को संवेदनशील जानकारी दे रहा थे.


'पीएम की नाक के नीचे...' - पवन खेड़ा


कांग्रेस प्रवक्ता बोले, पीएम के नाक के नीचे डीआरडीओ का पदाधिकारी जो आरएसएस से जुड़ा है वो पाकिस्तान को जानकारी भेज रहा है. सवाल है कि पेगासस कहां हैं? इस खबर पर मीडिया क्यों चुप है? उन्होंने आरएसएस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा, असली हनी ट्रैप शाखा में होता है.


बता दें, महाराष्ट्र एटीएस ने पिछले हफ़्ते कुरुलकर को पुणे से गिरफ्तार किया था. एक अधिकारी ने बताया कि इन्होंने पाकिस्तानी एजेंट जो महिला है उससे नंगी तस्वीरों के बदले जानकारी शेयर की. इस जानकारी में उसने ब्रह्मोस, अग्नि और एंटी सेटेलाइट मिसाइल की भी जानकारी शामिल है.  


पीएम कार्यालय को दी गई जानकारी


भारतीय जांच एजेंसी ने बताया कि जिस नंबर से महिला कुरुलकर से बातचीत की जा रही थी वो नंबर +44 से शुरू हो रहा था. हालांकि, जाँच में पता चला कि ये नंबर जिस IP एड्रेस से चल रहा था वो IP ऐड्रेस पाकिस्तान का था. इस बात के सामने आने के बाद डीआरडीओ को सतर्क किया और एटीएस को शिकायत करने से पहले उनकी विजिलेंस टीम ने जांच की. इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी गई.


यह भी पढ़ें.


Mehbooba Mufti Statement: महबूबा मुफ्ती का गैर जिम्मेदाराना बयान, भारतीय मीडिया और न्यायपालिका पर उठाए सवाल