IT Raid At Congress MLA Sanjay Sharma's Premises: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए तेंदुखेड़ा (Tendukheda ) के विधायक (MLA) संजय शर्मा (Sanjay Sharma) घर, ऑफिस और गोदामों में गुरुवार को आयकर विभाग  (Income Tax Department) छापेमारी ( Raid) चल रही है. विधायक के ठिकानों पर छापेमारी की ये कार्रवाई सुबह से ही चालू है. इस दौरान आयकर विभाग ने विधायक के नरसिंहपुर (Narsinghpur), कटनी (Katni), जबलपुर (Jabalpur) और  तेंदूखेड़ा के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. कुल मिलाकर आयकर विभाग ने विधायक के तीन राज्यों में फैले 44 ठिकानों पर छापेमारी की है. 


आयकर चोरी पर हुई कार्रवाई


आयकर विभाग को कांग्रेस के एमएलए संजय शर्मा  के खिलाफ आयकर चोरी की शिकायत मिली थी. इसी शिकायत पर विधायकों के ठिकानों पर छापेमारी को अंजाम दिया गया. सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान आयकर चोरी से जुड़े कई दस्तावेज भी आईटी विभाग की टीम के हाथ लगे हैं. अनुमान लगा जा रहा है कि इनसे करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी का पता चल सकता है. आईटी डिपार्टमेंट ने सुबह 6 बजे से ही विधायक के घर, दफ्तर और गोदामों में छापेमारी शुरू कर दी थी. विधायक के नरसिंहपुर, कटनी, तेंदूखेड़ा के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों का जोरदार सर्च अभियान चलता रहा. यहां टीम सभी दस्तावेजों की जांच कर रही है. विधायक के तेंदूखेड़ा वाले घर में  4 से 5 वाहनों में आयकर विभाग की टीम सुबह ही पहुंच गई थी. इसके साथ ही विधायक के मुंबई वाले ठिकाने सहित नरसिंहपुर (Narsinghpur), कटनी (Katni), जबलपुर (Jabalpur) में अभी छापेमारी जारी है. संजय शर्मा का बंगला जबलपुर की हवाबाग कॉलोनी में है. यहां टीम को ताला लगा मिला है. छापेमारी टीम में जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हैं. 






विधायक का है शराब और रेत का कारोबार


साल 2018 में बीजेपी (BJP) छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए संजय शर्मा का कारोबार तेंदूखेड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी में फैला है. यह कारोबार  शराब और रेत का है. गौरतलब है कि अभी थोड़े दिन पहले ही एमएलए को जबलपुर में रेत खदानों का ठेका मिला है. इस इलाके में संजय शर्मा दबदबा है. वो यहां के मशहूर विधायक हैं. इस एमएलए के ठिकानों पर छापेमारी से कांग्रेस पार्टी में अफरातफरी मच गई है. 


ये भी पढ़ें:


2018 विधानसभा चुनाव से पहले संजय BJP छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.


मध्य प्रदेश: चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, दो बार के विधायक ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'