Delhi Police On Congress Protest: देश में बढ़ती महंगाई (Inflation), बेरोजगारी और जीएसटी (GST) के मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) ने विरोध प्रदर्शन किया. तो वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ साथ कांग्रेस के अन्य नेताओ को पुलिस ने रिहा कर कर दिया है. इन लोगों को पुलिस (Police) कई घंटों तक पुलिस लाइन्स किंग्सवे कैंप में हिरासत में रखा. इस मामले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा है कि थाने के अंदर हमारी अच्छी खातिरदारी की गई लेकिन सरकार की तानाशाही को लोग देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि महंगाई और बेरोजगारी कम होनी चाहिए और जीएसटी को वापस लिया जाना चाहिए.


कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तार किया था. इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेश लागू कर दिए गए थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अधिकारियों को उनके कर्तव्यों का पालन करने से रोकने की कोशिश की, उनके साथ मारपीट भी की और उन्हें घायल कर दिया. उचित कानूनी कार्रवाई की गई.






कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन


कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी के दायरे में लाए जाने के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया.  इसके बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था. पार्टी के प्रदर्शन में शामिल हुए नेताओं ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे. राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला. हालांकि, पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और हिरासत में ले लिया था. पुलिस ने इन नेताओं को न्यू पुलिस लाइंस किंग्सवे कैंप में हिरासत में लिया गया.


महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन


कांग्रेस (Congress) ने महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की थी. इसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना थी. पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता इसी के लिए कांग्रेस मुख्यालय में जमा हुए थे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी प्रधानमंत्री आवास के घेराव के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ‘24 अकबर रोड’ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं, जहां से उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. 


ये भी पढ़ें: Congress Protest: महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल-प्रियंका समेत कई नेता हिरासत में लिए गए


ये भी पढ़ें: Congress Protest: काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करने पर अमित शाह का कांग्रेस पर निशाना, राम जन्मभूमि का जिक्र कर कहा- तुष्टिकरण है ये