नई दिल्लीः सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के बाद कांग्रेस आज जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे. कांग्रेस की मांग है कि तीनों को सरकार एसपीजी सुरक्षा मुहैया करवाए. इससे पहले कांग्रेस के सांसद इस मुद्दे को जोरदार तरीके से संसद भवन में भी उठा चुके हैं. कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि इस मुद्दे पर सरकार को जवाब देना चाहिए.


लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी सामान्य लोग नहीं हैं, जिन्हें सुरक्षा मिली हुई है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भी गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस नहीं ली थी.


अधीर रंजन ने कहा कि साल 1991 से 2019 तक एनडीए दो बार सत्ता में आई है लेकिन कभी भी एसपीजी की सुरक्षा वापस नहीं ली गई. फिलहाल गांधी परिवार की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं. गांधी परिवार को Z+ सुरक्षा मिली है.


तीनों सदस्यों की सुरक्षा में कुल 6 कंपनियां तैनात हैं यानी करीब 600 जवान. इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भी SPG सुरक्षा हटा ली गई थी और उन्हें Z+ सुरक्षा दी गई थी.


महाराष्ट्र: देर रात शरद पवार से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे, आदित्य और संजय राउत भी थे मौजूद


Maharashtra: CM पर किसका होगा कंट्रोल ? क्या 5 साल चल पाएगी सरकार ?