Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) आज से अपना चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. इसके लिए उन्होंने गुजरात (Gujarat) को चुना है और कल देर रात अहमदाबाद पहुंच गए. उनके प्रतिद्वंदी शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने चुनाव प्रचार (Election Campaign) शुरू भी कर दिया है. थरूर ने अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत नागपुर (Nagpur) से की थी. एक दिन पहले उन्होंने चेन्नई (Chennai) में चुनाव प्रचार किया था.


अहमदाबाद पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे सबसे पहले साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे फिर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होने वाला है. चुनाव मैदान में मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला कांग्रेस सांसद शशि थरूर से होने वाला है. अहमदाबाद से चुनाव प्रचार की शुरूआत करने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे मुंबई का दौरा भी करेंगे. इसके बाद वो शनिवार को वो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.


इन राज्यों का दौरा भी करेंगे खड़गे


तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में वो विजयवाड़ा और हैदराबाद में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद रविवार को खड़गे जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे. सोमवार को वो पश्चिम बंगाल और असम राज्य का दौरा करेंगे. मंगलवार को वो बिहार और उत्तर प्रदेश में वो कार्यकर्ताओं से वोट मांगेगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खड़गे अगले पांच दिनों में कम से कम 10 राज्यों की राजधानियों का दौरा करेंगे साथ ही प्रदेश कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और उनका समर्थन मांगेंगे.


शशि थरूर कर चुके हैं कई राज्यों का दौरा


जैसा कि बताया चुनाव प्रचार अभियान के तहत शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने अपने चुनाव प्रचार (Election Campaign) की शुरूआत नागपुर (Nagpur) से की थी. इसके अलावा वो अपने गृह राज्य केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु का दौरा भी कर चुके हैं. कल वो तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई में थे. यहां उन्होंने आईआईटी मद्रास (IIT Madras) के छात्रों से भी मुलाकात की थी.


ये भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे या शशि थरूर, कांग्रेस के लिए कौन बेहतर सबित हो सकता है अध्यक्ष? जानिए वरिष्ठ पत्रकारों की राय


ये भी पढ़ें: Congress President Election: कांग्रेस अध्‍यक्ष चुनाव के लिए जारी किए दिशा-निर्देश तो खुश हुए शशि थरूर, बोले- स्‍वागत करता हूं