Karti Chidambaram On EVM: ईवीएम के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने अपनी पार्टी के रुख से अलग हटकर बयान दिया है. उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर EVM पर भरोसा जताया है. 


कार्ति चिदंबरम ने शनिवार (25 फरवरी) को कहा, "मुझे पता है कि इस विषय में मेरी पार्टी और मेरा अलग दृष्टिकोण है. मैं पार्टी के लिए नहीं बोल सकता, लेकिन ये मेरा व्यक्तिगत विचार है और मैं ईवीएम पर भरोसा करता हूं. हमने वो चुनाव भी जीता है जहां ईवीएम के जरिए वोट डाले गए थे."


ईवीएम को "स्टैंडअलोन मशीन" कहते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि वो इसकी दक्षता में "पूरी तरह से विश्वास" करते हैं. कांग्रेस सांसद ने संवाददाताओं से कहा, "मेरी निजी राय में, ईवीएम एक मजबूत मशीन है. यह एक स्टैंडअलोन मशीन है. यह एक नेटवर्क पर काम नहीं करती है. मैं पूरी तरह से प्रभावकारिता में विश्वास करता हूं और ईवीएम में मेरा भरोसा पूरा है."


पार्टियों के साथ सहमति बनाएगी कांग्रेस


बता दें कि कांग्रेस ने रायपुर में पूर्ण अधिवेशन के दौरान अन्य मुद्दों के साथ-साथ चुनाव, इलेक्टोरल बॉन्ड, ईवीएम, और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने पर 58-सूत्रीय राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया. अपने प्रस्ताव में कांग्रेस ने कहा कि पार्टी चुनाव आयोग के साथ 'ईवीएम मुद्दे' को उठाने से पहले सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ व्यापक सहमति बनाएगी.


पार्टी ने एक बयान में कहा, "14 से अधिक मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों, कई प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं, और कंप्यूटर वैज्ञानिकों ने चुनाव आयोग के साथ ईवीएम की प्रभावकारिता के बारे में चिंता जताई है, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. कांग्रेस ने प्रत्येक मतदाता के विश्वास को बहाल करने का वादा किया है. कांग्रेस सभी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों के साथ ECI के साथ इस मुद्दे को उठाने के लिए व्यापक संभव सहमति बनाएगी."


ये भी पढ़ें- Digital India कानून के तहत नॉन-पर्सनल डेटा शेयर करने के लिए बनेगा नियम, सरकार कर रही विचार