Congress Candidates Ninth List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को आई इस लिस्ट में दो राज्यों के कुल पांच उम्मीदवारों के नाम हैं, जिनमें तीन नाम कर्नाटक के प्रत्याशियों के हैं और दो नाम राजस्थान के कैंडिडेट्स के हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए ये है कांग्रेस की नौवीं लिस्ट:

राज्य लोकसभा सीट उम्मीदवार 
कर्नाटक बेल्लारी से ई.थुकाराम
कर्नाटक चामराजनगर सुनील बोस
कर्नाटक चिकबल्लपुर रक्षा रमैया
राजस्थान भीलवाड़ा सीपी जोशी
राजस्थान राजसमंद डॉ.दामोदर गुर्जर

BJP की ओर से कौन देगा इन सीटों पर कांग्रेस को टक्कर?

कांग्रेस की नौवीं सूची में कर्नाटक की जिन तीन सीटों का ऐलान किया गया है, बीजेपी वहां पहले ही प्रत्याशी उतार चुकी है. यानी इन तीनों सीटों पर भी जनता के सामने दोनों प्रमुख दलों के उम्मीदवारों के नाम साफ हो चुके हैं. बीजेपी ने बेल्लारी से बी श्रीरामुलू, चामराजनगर से एस बलराज और चिकबल्लपुर से डॉ के सुधाकर को टिकट दिया है.

राजस्थान की बात करें तो वहां असल मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में ही रहता है. राजसमंद में भाजपा ने महिमा विश्वेश्वर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. यानी इस सीट पर दोनों दलों ने उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए जनता के सामने पत्ते खोल दिए हैं. हालांकि, भीलवाड़ा से अभी तक (खबर लिखे जाने तक) बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया. 

एक दिन पहले आई थी कांग्रेस उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट

कांग्रेस ने इससे पहले गुरुवार (28 मार्च, 2024) को प्रत्याशियों की आठवीं लिस्ट जारी की थी, जिसमें यूपी के गाजियाबाद से एक महिला उम्मीदवार का नाम है. डॉली शर्मा पहले भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार रही हैं और गाजियाबाद के मेयर पद की दौड़ में भी वह शामिल थीं, जबकि इसी सीट से बीजेपी ने विधायक अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा यहां लोकसभा और विधानसभा, दोनों ही स्तर पर लगातार मजबूत प्रदर्शन करती आ रही है.

क्या राहुल गांधी लड़ेंगे अमेठी से लोकसभा का चुनाव? एबीपी शिखर सम्मेलन में मल्लिकार्जुन खरगे ने दिया जवाब