Congress Protest: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) लगातार तीसरे दिन पूछताछ करने जा रही है. इस पूछताछ से पहले कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया. सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी दफ्तर के बाहर इकट्ठा होने शुरू हो गए. पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प भी हुई. वहीं इसी बीच पुलिस कांग्रेस दफ्तर के अंदर घुस गई, जहां प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. 


कांग्रेस नेताओं ने लगाए आरोप
पुलिस के पार्टी दफ्तर में घुसने के बाद कांग्रेस नेताओं ने मारपीट के आरोप भी लगाए हैं. नेताओं का कहना है कि पुलिस की बर्बरता को पूरा देश देख रहा है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर के अंदर घुसकर अत्याचार किया. उनके अलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी प्रदर्शन में दिखे, उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. इसके अलावा नाराज कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में भी प्रदर्शन किया. सभी यहां ईडी कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे और नारेबाजी की. पुलिस ने कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया है. कांग्रेस कार्यकर्ता अब ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां उन्होंने टायर पर आग लगाकर अपना विरोध जताया. 


इस दौरान धरने पर बैठे अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, ये सरकार अपराधी है, अगर ये अपराधी न होते तो प्रजातंत्र की धज्जियां नहीं उड़ाते. प्रशासन को कुछ कहते हैं तो ये बोलते है कि हमें ऊपर से निर्देश दिए गए हैं, यानी इन्हें मोदी-शाह ने निर्देश दिया है. हिंदुस्तान में ऐसी बर्बरता पहले नहीं देखी गई. 


घर पर ही धरने पर बैठे हुड्डा
कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी पार्टी दफ्तर पहुंच रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया. जिसके बाद हुड्डा घर पर ही धरने पर बैठ गए. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि, मेरे घर के आसपास बैरिकेड लगा दिए गए हैं, बाहर नहीं निकल सकते. ये सब राजनीतिक बदले की भावना के कारण ये किया जा रहा है. अपनी बात रखने का और विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार भी छीन लिया गया है. उन्होंने कहा कि, एजेंसी जो कर रही है, वह हमारी नज़र में प्रताड़ना है. फिर भी वह अपना काम करे, लेकिन हमें भी तो अधिकार है कि हम अपनी बात लोगों के सामने रखें. 


राहुल को मिला प्रियंका का साथ 
इससे पहले राहुल गांधी से मुलाकात करने उनकी बहन प्रियंका गांधी भी पहुंचीं थीं. जिसके बाद उन्हें राहुल के साथ कार में बैठे भी देखा गया. राहुल गांधी के आवास के बाहर सुबह से ही कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा, जो उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे. अब से कुछ ही देर बाद राहुल गांधी से ईडी तीसरी बार पूछताछ शुरू कर सकती है. फिलहाल राहुल के समर्थन में तमाम कांग्रेस नेता प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं बीजेपी भी इस मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. 


ये भी पढ़ें - 


Opposition Meeting: राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष की एकता को झटका! ममता की बुलाई बैठक से AAP के साथ इस दल ने किया किनारा


Prophet Muhammad Row: टिप्पणी को लेकर फिर मुश्किल में नूपुर शर्मा, 20 जून को हाजिर होने का बंगाल पुलिस ने भेजा समन