देश में लाउडस्पीकर पर छिड़े घमासान के बीच कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने बयान दिया है. उन्होंने लाउडस्पीकर पर पाबंदी की मांग की है. राशिद अल्वी ने कहा कि अगर झगड़े का कारण लाउडस्पीकर ही है तो तमाम जगह पर इसको बंद करने देना चाहिए.


कांग्रेस नेता ने कहा, 'पिछले आठ साल देश में लोगों के बीच झगड़े हो रहे हैं. लाउडस्पीकर पर पाबंदी लगा दी जानी चाहिए. अगर झगड़े का कारण लाउडस्पीकर ही है तो तमाम जगह पर इसको बंद करने देना चाहिए.' राशिद अल्वी ने आगे कहा कि विकास का नाम तो सिर्फ जुबान पर है. इस देश में नफरत की आंधी है जिसके लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा साहब जिम्मेदार हैं. 


राशिद अल्वी ने इससे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा पर भी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा कि देश का माहौल बहुत खराब है. देश के कई हिस्सों में इस तरह की घटनाएं हुई हैं. ये सब सरकार के माध्यम से हुआ. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन चाहता तो ऐसा नहीं होता. जहांगीरपुरी में जो हुआ है वो जानकर कराया गया. अगर लाउडस्पीकर झगडे़ की जड़ है तो तमाम मजहबी जगहों पर लाउडस्पीकर पर बैन लगा देना चाहिए.


यूपी सरकार का बड़ा फैसला


लाउडस्पीकर विवाद के बीच यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. यूपी में अब बिना अनुमति के जुलूस और धार्मिक यात्रा निकालने पर रोक लगा दी गई है. अब आयोजकों को पहले इसके लिए परमीशन लेनी होगी. साथ ही आयोजकों को जुलूस के दौरान शांति और सौहार्द बनाए रखने के संबंध में एक एफिडेविट भी देना होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की बात भी कही गई है.


ये भी पढ़ें- Watch: ब्लैक सी में पहली बार धू-धूकर जलता दिखा रूस का मोस्‍कवा क्रूजर, यूक्रेन ने मिसाइल से तबाह करने का किया था दावा


Ukraine Russia War: राष्ट्रपति जेलेंस्की का दावा- रूस कर सकता है परमाणु हमला, दुनिया तैयार रखे एंटी रेडिएशन दवा