नई दिल्ली: चीन के मुद्दे पर हर रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं. कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने आज एक बार फिर चीन को मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. सुरजेवाल ने कहा कि पीछे हटने की बजाय चीनी सेना ने दुस्साहस करते हुए PP-14 प्वाइंट, गलवान घाटी, लद्दाख में टैंट इत्यादि दोबारा बना कब्जा कर लिया है. यह वही जगह है, जहां चीनी सेना को खदेड़ते हुए हमारे बीस वीरों ने वीरगति दी थी. चीनी सेना ने पैंगोंगत्सो लेक इलाके में फिंगर-4 व फिंगर-8 के बीच नया सैन्य साजो सामान बढ़ा नए बंकरों का निर्माण कर लिया है.


इसके अलावा कांग्रेस ने यही भी आरोप लगाया कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख सेक्टर में भी अपने तोपखाने व बख्तरबंद रेजिमेंट के साथ लगभग 10,000 सैनिक तैनात कर रखे हैं. चीनी सेना ने दौलत बेग ओल्डी और डेपसांग सेक्टर में भी अपने सैन्य कैंपों व वाहनों का जमावड़ा बना लिया है, जहां कभी भी चीनी सेना की इस प्रकार की मौजूदगी नहीं रही.


इससे पहले कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया था कि  19 जून, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में एक चौंकानेवाला बयान देते हुए दावा किया था, ‘‘न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है.’’ लेकिन दूसरे ही दिन विदेश मंत्रालय ने एक लिखित बयान से खंडन कर दिया और अनेकों बार मई से जून के बीच चीन द्वारा दुस्साहस करते हुए हमारी सीमा में घुसपैठ की पुष्टि की थी.


कांग्रेस ने कहा- सरकार से सवाल पूछने वालों को लाल आंख दिखाई जा रही है