Rahul Gandhi In European Parliament: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यूरोप (Europe) के दौरे पर गए हुए हैं. उन्होंने गुरुवार (7 सितंबर) को ब्रसेल्स, बेल्जियम में यूरोपीय संसद में एमईपी (यूरोपीय संसद के सदस्य) के साथ एक राउंड टेबल बैठक में हिस्सा लिया.


एमईपी अलवीना अल्मेत्सा और एमईपी पियरे लारौतुरौ ने इस बैठक को को-हास्ट किया. राहुल गांधी मंगलवार को यूरोप के लिए रवाना हुए थे. वे शुक्रवार (8 सितंबर) को कुछ भारतीय उद्योगपतियों के साथ बैठक के बाद दोपहर को ब्रुसेल्स में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.


राहुल गांधी का यूरोप का दौरा


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यहां उनका यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिवक्ताओं, छात्रों और भारतीय मूल के प्रवासियों के साथ मुलाकात करने का कार्यक्रम है. इसके बाद राहुल गांधी पेरिस के लिए रवाना होंगे.






फ्रांसीसी सांसदों के साथ करेंगे बैठक


राहुल गांधी 8 सितंबर को फ्रांस की राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और 9 सितंबर को फ्रांसीसी सांसदों के साथ बैठक करेंगे. साथ ही साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत भी करेंगे. उनका पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संघ की बैठक में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है. 


नीदरलैंड भी जाएंगे कांग्रेस सांसद


सूत्रों के मुताबिक, 10 सितंबर को राहुल गांधी नीदरलैंड के लिए रवाना होंगे. वहां वे 400 साल पुरानी लीडेन यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे और छात्रों से बातचीत करेंगे. 11 सितंबर को कांग्रेस नेता नॉर्वे जाएंगे जहां वह ओस्लो में देश के सांसदों से मुलाकात करेंगे और प्रवासियों के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. 


एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस राहुल गांधी के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है. उनका जी-20 शिखर सम्मेलन के समापन के एक दिन बाद 12 सितंबर की रात को देश वापस लौटने का कार्यक्रम है. जी-20 लीडर्स समिट 9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में होगी.


ये भी पढ़ें- 


पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और राज्यपाल में बढ़ा विवाद, सीवी आनंद बोस बोले- सीएम राजभवन आएं और विरोध प्रदर्शन करें