Rahul Gandhi Wayanad Rally: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार (13 फरवरी) को केरल के वायनाड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अडानी (Adani) के मुद्दे पर पीएम को घेरते हुए कहा कि शेल कंपनी में अडानी का पैसा है. हमने प्रधानमंत्री जी से सवाल पूछा पीएम ने जवाब नहीं दिया. अडानी के लिए नियम बदल गये और संसद में हमने कुछ सवाल उठाये थे. 


संसद के बजट सत्र में राहुल गांधी ने पीएम पर जमकर हमला बोला था. उस स्पीच के बाद असंसदीय टिप्पणी के लिए राहुल गांधी को लोकसभा की ओर से नोटिस भी दिया गया है. उन्होंने अब उस नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि संसद में मेरे भाषण के कुछ अंश हटा दिए गए. मैंने किसी का अपमान नहीं किया. मैंने जो कहा उसके संबंध में मुझे सबूत दिखाने के लिए कहा गया था और मैंने लोकसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने सबूत के साथ हर बिंदु को हटा दिया है. 


"पीएम सीधे तौर पर मेरी बेइज्जती करते हैं"


पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं है कि मेरे शब्दों को रिकॉर्ड पर जाने दिया जाएगा. देश के पीएम सीधे तौर पर मेरी बेइज्जती करते हैं, लेकिन उनकी बातों को ऑफ द रिकॉर्ड नहीं किया जाता. उन्होंने कहा कि आपका नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि सच्चाई हमेशा सामने आती है. आपको बस इतना करना है कि जब मैं बोल रहा था तो मेरे चेहरे और उनके चेहरे को देखना था. देखिए कितनी बार पीएम ने पानी पिया और कैसे पानी पीते हुए उनके हाथ कांप रहे थे. 


"हम उनसे नहीं डरते"


पीएम पर हमला जारी रखते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम को लगता है कि वह बहुत शक्तिशाली हैं और लोग उनसे डर जाएंगे, लेकिन हम उनसे नहीं डरते. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह भारत के पीएम हैं. क्योंकि एक दिन उन्हें अपनी सच्चाई का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. इस देश में हर किसी के लिए संसद की कार्यवाही देखना, देश में क्या हो रहा है और पीएम और अडानी के बीच सांठगांठ को समझना महत्वपूर्ण है.


कैथंगु परियोजना के लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी


कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है कि हमने कैथंगु परियोजना के तहत अपनी कई बहनों और उनके परिवारों को घर दिया है. एक सपना सच हो गया है. आज हम लाभार्थियों को 25 घर दे पा रहे हैं. राहुल गांधी ने कैथंगु परियोजना के तहत बने आवासों की चाबियां लाभार्थियों को सौंपी.


आदिवासी व्यक्ति के घर पहुंचे राहुल गांधी 


जनसभा से पहले राहुल गांधी उस आदिवासी व्यक्ति के घर गए जो हाल में कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के पास मृत पाया गया था. विश्वनाथन (46) गत 11 फरवरी को कोझिकोड में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास फंदे से लटका मिला था, जहां उसकी पत्नी को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था. राहुल गांधी रविवार रात कोझिकोड पहुंचे थे और सोमवार सुबह पार्टी नेताओं के साथ वायनाड जिले में विश्वनाथन के घर गए. 


भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहला दौरा


राहुल गांधी ने इस परिवार के साथ कुछ समय बिताया, उनकी व्यथा और शिकायतें सुनीं और उन्हें सांत्वना दी. कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को 30 जनवरी को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह पहला दौरा है. 


ये भी पढ़ें- 


Tripura Election 2023: 'कांग्रेस-लेफ्ट त्रिपुरा को बर्बाद कर देंगे, पूर्ण बहुमत वाली सरकार चाहिए', अगरतला में बोले पीएम मोदी